राजस्थान :  आज फिर होगी जोरदार बरसात, अलर्ट जारी
राजस्थान : आज फिर होगी जोरदार बरसात, अलर्ट जारी
Share:

अगस्त माह में राजस्‍थान में झमाझम बरसात का दौर निरंतर जारी है. मानसून राज्य के करीब सभी हिस्सों में अपनी सक्रियता दिखा रहा है. मौसम महकमें ने शु्क्रवार को भी राज्य के अधिकांश हिस्सों में बरसात के आसार जताए है. मौसम विभाग ने 21 अगस्‍त को दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के 12 जिलों के लिए ऑरेंज तो पश्चिमी राजस्थान के चार शहरों में येलो अलर्ट जारी किया है.

विश्व वरिष्ठ नागरिक दिवस आज, जानिए क्यों पड़ी इस दिन की जरुरत ?

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के कई शहरों में शुक्रवार को झमाझम बरसात हो सकती है. कुछ इलाकों में मूसलाधार बरसात के भी आसार है. मौसम महकमें ने दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के 12 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, इनमें अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, बारां, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर जिले में मध्यम से तेज मेघगर्जन के अलावा भारी बरसात हो सकती है. इन शहरों में कुछ एक इलाकों पर भारी से भारी बरसात की भी चेतावनी दी गई है.

चिकन नेक से जोड़ने वाले 'कोरोनेशन ब्रिज' की हालत खस्ता, रखता है बड़ा रणनीतिक महत्त्व

मौसम महकमें ने पश्चिमी राजस्थान के 4 शहरों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. यहां कहीं कहीं मेघगर्जन और भारी बरसात के आसार हैं. मौसम महकमें के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान में बाड़मेर, पाली, जालोर और जोधपुर में बरसात हो सकती है.प्रदेश में निरंतर हो रही बरसात से स्थितियों में धीरे-धीरे सुधार होता नजर आ रहा है. राज्य में अब तक 5 जिलों में सामान्य से ज्यादा बरसात हो चुकी है. इनमें चूरू में 40 फीसदी, जयपुर में 26, नागौर में 22, सीकर में 21 और जोधपुर में सामान्य से 15 प्रतिशत ज्यादा बरसात दर्ज की जा चुकी है.

बढ़ती जनसँख्या पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने जताई चिंता, कहा- ये देश की विकास में बाधा

प्रशांत भूषण मामले पर IAS का ट्वीट, कहा- जज पर भ्रष्टाचार का आरोप अवमानना कैसे?

उत्तर प्रदेश: भाजपा विधायक का हार्ट अटैक से हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -