सिद्धू की रैली से कांग्रेस में कलह, दो नेताओं को हाईकमान ने किया निलंबित
सिद्धू की रैली से कांग्रेस में कलह, दो नेताओं को हाईकमान ने किया निलंबित
Share:

अमृतसर: शनिवार को पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी नेता महेशिंदर सिंह और उनके बेटे धर्मपाल सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया। यह निर्णय मोगा जिले में एक रैली के आयोजन के बाद लिया गया, जिसमें पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी शामिल थे।

कांग्रेस की पंजाब इकाई ने पहले 21 जनवरी को पिता-पुत्र की जोड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। रैली के बारे में स्थानीय नेतृत्व को सूचित करने में उनकी विफलता के कारण नोटिस में अनुशासनात्मक उपायों से बचने के लिए दो दिनों के भीतर जवाब देने की आवश्यकता थी। कांग्रेस की मोगा प्रभारी मालविका सूद सच्चर ने नेताओं पर कार्यक्रम की जानकारी न देने और संवादहीनता का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

कारण बताओ नोटिस के जवाब में, सिद्धू ने महेशिंदर और उनके बेटे के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए एक्स पर पोस्ट किया, "निहालसिंहवाला परिवार के साथ खड़े रहेंगे, चाहे कुछ भी हो'। तीसरी पीढ़ी का कांग्रेस परिवार - जो सबसे पुरानी पार्टी की जड़ें हैं, जड़ के बिना कोई भी फल नहीं हो सकता!!!"

पंजाब कांग्रेस के भीतर आंतरिक कलह पिछले महीने तब स्पष्ट हो गई जब नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी की राज्य इकाई से परामर्श किए बिना रैलियां आयोजित करना शुरू कर दिया। विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने पार्टी के भीतर चल रहे तनाव को उजागर करते हुए सिद्धू से स्वतंत्र रूप से अपना मंच स्थापित करने के बजाय पार्टी के कार्यक्रमों में भाग लेने का आग्रह किया।

कालकाजी मंदिर में हादसा: अनुष्ठान के दौरान मंच गिरने से महिला की मौत

नीतीश कुमार जल्द करेंगे राज्यपाल से मुलाकात, आज दे सकते हैं सीएम पद से इस्तीफा

उत्तराखंड की समान नागरिक संहिता समिति मसौदा पूरा होने के करीब, CM धामी ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -