दिल्ली में आंशिक रूप से स्कूल फिर से खुलने और उपस्थिति कम रहने की संभावना

नई दिल्ली: कुछ स्कूल सोमवार से दसवीं और बारहवीं कक्षा फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि अधिकांश स्कूलों को अभी तक माता-पिता से अनुमति नहीं मिली है। जो खुल रहे हैं, उनके लिए छात्रों को प्रयोगशाला का उपयोग करने के लिए छात्रों के छोटे समूहों में विभाजित किया गया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने नौ अगस्त से दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, प्रवेश या परामर्श से संबंधित कार्यों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी। शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने निर्दिष्ट किया था कि बच्चे आ सकते हैं।

अहलकॉन स्कूल के निदेशक अशोक पांडे ने कहा कि अभी के लिए हमें अभिभावकों से कुछ सहमति पत्र मिले हैं और सोमवार से बच्चे स्कूल आने लगेंगे। हमने छात्रों को छोटे समूहों में विभाजित किया है और प्रत्येक प्रयोगशाला का उपयोग करने के लिए शेड्यूल को विभाजित किया गया है।” हालाँकि, इंडियन स्कूल अभी केवल बारहवीं कक्षा के छात्रों को बुला रहा है। प्रिंसिपल तानिया जोशी ने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि मंगलवार तक शुरू हो जाएगा क्योंकि हम सोमवार तक सहमति प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं।" एमएम पब्लिक स्कूल, पीतमपुरा की प्रिंसिपल रूमा पाठक ने कहा, “हमें दोनों कक्षाओं के 80% अभिभावकों से सहमति मिली है।”

इस बीच, 21 अगस्त से कई संस्थान फिर से खुल जाएंगे। सरकारी सह-एड सर्वोदय विद्यालय, सेक्टर -8 रोहिणी ने 21 अगस्त से छात्रों को बुलाने का फैसला किया है। “बच्चे पहले से ही काउंसलिंग और प्रवेश संबंधी कार्य के लिए आ रहे हैं। लेकिन कक्षाएं बाद में शुरू होंगी, एक बार जब हम सहमति फॉर्म जमा कर लेंगे, ”प्रिंसिपल एके झा ने कहा। मानव स्थली स्कूल राजेंद्र नगर ने बहुत कम माता-पिता की सहमति के कारण रक्षा बंधन के बाद ही फिर से खोलने का फैसला किया है। हालांकि, छात्रों ने पिछले सप्ताह से ही कुछ सरकारी स्कूलों में कक्षाओं में भाग लेना शुरू कर दिया है। “पिछले हफ्ते दसवीं और बारहवीं कक्षा के लगभग 45% छात्र स्कूल गए थे। गवर्नमेंट बॉयज़ सीनियर सेकेंडरी स्कूल, घिटोरनी के अंग्रेजी शिक्षक सुनील कुमार जून ने कहा हमें उम्मीद है कि इस सप्ताह अधिक छात्र आने लगेंगे।

IPL 2021: : श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स टीम के चेक इन से पहले पहुंचे दुबई

IPL2021: क्या IPL के बचे हुए मैच में नज़र आएँगे राशिद खान और मोहम्मद नबी

यूपी में आज से फिर खुलने जा रहे है कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -