यूपी में आज से फिर खुलने जा रहे है कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल
यूपी में आज से फिर खुलने जा रहे है कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल
Share:

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 मामलों में गिरावट को देखते हुए राज्य भर के स्कूल कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए सोमवार से कक्षा 9 से 12 के लिए फिर से खुल गए। उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा 2 अगस्त 2021 को कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के छात्रों के लिए राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को फिर से शुरू करने का निर्देश जारी किया गया था। इसके बाद, कोविड-19 दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए सामान्य सत्र होंगे। छात्रों, अभिभावकों और स्कूलों के लिए, जिसका पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा।

निर्देश के अनुसार स्कूल दो पालियों में खुलेंगे- सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 12.30 से शाम 4.30 बजे तक। एक पाली में 50 प्रतिशत छात्र कक्षाओं में भाग लेंगे जबकि शेष आधे छात्र अगली पाली में उपस्थित होंगे। साथ ही स्कूलों को परिसर में हैंड सैनिटाइजर, हैंडवाश, थर्मल स्कैनिंग, पल्स ऑक्सीमीटर और प्राथमिक उपचार की व्यवस्था करनी होगी।

स्कूल बस को रोजाना सैनिटाइज करना होगा। यदि किसी छात्र, शिक्षक या स्टाफ में खांसी, जुकाम, बुखार के लक्षण दिखाई देते हैं तो उन्हें वापस भेजना होगा। सभी छात्रों, शिक्षकों या कर्मचारियों को हाथ धोने या सैनिटाइज करने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। छात्रों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ कक्षाओं में बैठने की अनुमति होगी।

अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति समेत पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

आखिर कौन हैं इंडियन आइडल 12 में लग्जरी कार और 25 लाख रुपये जीतने वाले पवनदीप राजन?

इंडियन आइडल 12 के विनर बने पवनदीप राजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -