पठाकोट एयरबेस स्टेशन की सुरक्षा पर असंतुष्टि

नई दिल्ली : पठानकोट के एयरबेस स्टेशन पर हुए आतंकी हमले को लेकर संसद की स्टैंडिंग कमेटी की रिपोर्ट सामने आई है। समिति ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर असंतुष्टि जताई है। यही नहीं समिति सदस्यों का कहना है कि जिस एसपी सलविंदर सिंह को लेकर पूछताछ की गई उन्हीं से दोबार इन्क्वायरी करना चाहिए थी। समिति के प्रमुख प्रदीप भट्टाचार्य ने यह भी कहा कि पठानकोट में सुरक्षा के हालात बेहद कमजोर थे।

दरअसल इस आॅपरेशन को काफी करीब से हैंडल करने वाले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल थे। मगर अब विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ही साथ उन्हें भी निशाना बना सकता है। इस मसले पर संसद में बहस भी हो सकती है। अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाॅप्टर डील में आरोपों का सामना करने वाली कांग्रेस पठानकोट हमले को लेकर सत्ता पक्ष से सवाल कर सकती है।

दरअसल भारत ने जांच के दौरान मिले सबूतां को पाकिस्तान को सौंपा था लकिन पाकिस्तान ने सबूतों की अपर्याप्तता जताई थी। इसके साथ ही पाकिस्तान का संयुक्त जांच दल भारत आया और एयरबेस स्टेशन का निरीक्षण किया लेकिन इसके बाद भी पाकिस्तान ने इस हमले में पाकिस्तान की धरती का हाथ होने से इन्कार कर दिया हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -