मुरादाबाद में बोले मोदी- कोई मेरा क्या बिगाड़ लेगा, मैं तो फ़कीर आदमी हू
मुरादाबाद में बोले मोदी- कोई मेरा क्या बिगाड़ लेगा, मैं तो फ़कीर आदमी हू
Share:

नईदिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद में उपस्थितों को एक रैली के माध्यम से संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि हम चाहते हैं कि हिंदुस्तान से गरीबी मिटना चाहिए। यदि वहां की गरीबी मिट जाए तो क्या हिंदुस्तान की गरीबी समाप्त हो जाएगी क्या। लेकिन किसी बड़े प्रदेश से गरीबी समाप्त हो जाए तो क्या देश की गरीबी समाप्त नहीं होगी।

यदि हिंदुस्तान की गरीबी मिटाना है तो सबसे पहले जो बड़े - बड़े राज्य हैं वहां से गरीबी मिटानी होगी। उन्होंने कहा कि यदि विकास होगा तो देश में समृद्धि होगी। उनका कहना था कि ऐसा कोई घर नहीं होगा जहां मुरादाबाद के पीतल की चमक नज़र न आती हो। उन्होंने कहा कि उस मुरादाबाद में स्वाधीनता के 70 वर्ष के बाद भी 1 हजार से अधिक गांव ऐसे थे जहां बिजली नहीं थी मगर वहां के लोग 18 वीं शताब्दी की परिस्थतियों में रहते थे।

आखिर जो क्षेत्र विश्व में पीतल के कारण जाना जाता है मगर वहीं पर एक हजार से भी अधिक गांव के लोग विद्युत प्रदाय के अभाव में हों। जहां के लोग अंधेरे में जीवन गुजारने के लिए मजबूर होना पड़ा हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि स्वाधीनता के 70 वर्ष होने को हैं मगर वहां अभी भी बिजली सप्लाय नहीं होती। उन्होंने कहा कि जनता ही मेरी हाइकमांड है।

जनता के हित में ही मुझे काम करना है। उन्होंने कहा कि हम 1000 दिन में ही 1800 गांव में बिजली सप्लाय करेंगे। उनका कहना था बिजली सप्लाय के अभाव में बच्चों की शिक्षा प्रभावित होती है। लोगों को गेहूं पिसवाने में परेशानी होती है। वाॅटर सप्लाय प्रभावित होती है और वे टेलिविजन नहीं देख पाते हैं क्या इन लोगों को कभी सास भी कभी बहू थी देखने का मन करता है या नहीं करता है।

उनका कहना था कि सरकारें योजनाओं को लागू करने के लिए होती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कभ्ी मध्यप्रदेश बीमारू राज्य माना जाता था मगर वहां की जनता ने भाजपा को मौका दिया अब 10 वर्ष के अंदर ही मध्यप्रदेश हिंदुस्तान के विकास करने वाले राज्यों में आकर खड़ा हो गया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के किसानों ने पैदावार को बढ़ाया और वहां का विकास हुआ।

यदि अपनों और अपने लिए विकास करना हो तो फिर किसी का भला नहीं हो सकता लेकिन जनता का विकास करने वाली पार्टी भारतीय जनता पार्टी है और वही मैं करने आया हूं। उन्होंने सवाल किया कि क्या इस देश को भ्रष्टाचार ने लूटा है या नहीं लूटा है। भ्रष्टाचार ने गरीब का अधिकार छीना है कि नहीं छीना है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार रहना चाहिए कि नहीं जाना चाहिए।

क्या भ्रष्टाचार अपने आप जाएगा क्या। इसके लिए कानून का उपयोग करना पड़ेगा कि नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आजकल मेरे ही देश में कुछ लोग मुझे गुनाहगार कह रहे हैं मैं हैरान हूं। आखिर क्या मेरा यही गुनाह है कि भ्रष्टाचारियों के दिन बुरे होते जा रहे हैं।

क्या मेरा गुनाह यही है कि गरीबों के हक छिनने वालों को अब हिसाब देना पड़ रहा है।अपने खिलाफ हो रहे विरोध को लेकर मोदी ने कहा कि कोई मेरा क्या  कर लेगा।  मैं तो फ़क़ीर आदमी हू, झोला लेकर निकल पडूंगा। फकीरी ने ही मुझे गरीबो के लिए लड़ने कि हिम्मत दी है। पीएम मोदी ने कहा कि किसी के घर में रेड लगी तो बिस्तर के नीचे से करोड़ों करोड़ रूपए मिल गए आखिर ये पैसे किसके हैं। हिंदुस्तान की पाई - पाई पर किसी का अधिकार है तो वह सवा सौ करोड़ देशवासियों का है। मैं आपके लिए लड़ाई लड़ रहा हूं।

नरेंद्र मोदी जिंदाबाद

नोटबंदी के फैंसले पर नरेंद्र मोदी ने जनता से मांगी राय

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -