परीक्षा पे चर्चा: आज PM मोदी छात्र-छात्राओं से करेंगे बात, जानिए कहां देख सकेंगे लाइव
परीक्षा पे चर्चा: आज PM मोदी छात्र-छात्राओं से करेंगे बात, जानिए कहां देख सकेंगे लाइव
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शुक्रवार) 'परीक्षा पे चर्चा' (PCC) कार्यक्रम के तहत छात्र-छात्राओं से बातचीत करेंगे। आप सभी को बता दें कि सुबह 11 बजे शुरू होने वाले इस कार्यक्रम का यह पांचवां सत्र होगा। जी हाँ और पीएम मोदी इस कार्यक्रम के जरिए से छात्रों के मन में परीक्षा को लेकर व्याप्त भय और तनाव को दूर करने की कोशिश करते हैं। इस कार्यक्रम में देशभर के छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। आप सभी को बता दें कि पीएम मोदी विभिन्न टीचरों से भी संवाद करेंगे। वहीं दूसरी तरफ छात्र-छात्राओं के अभिभावक भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

जी हाँ और वह अपने मन में उठ रहे सवालों को प्रधानमंत्री मोदी से कर सकेंगे। आप सभी को जानकारी दे दें कि नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम का आयोजन होगा। जी हाँ और इस बार का स्लोगन 'परीक्षा की बात, पीएम के साथ' रखा गया है। बीते दिनों ही सोशल मीडिया पर पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम के बारे में कहा, ''इस वर्ष के परीक्षा पे चर्चा के प्रति उत्साह अभूतपूर्व रहा है। लाखों लोगों ने अपनी बहुमूल्य अंतर्दृष्टि और अनुभव साझा किए हैं। मैं उन सभी छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने योगदान दिया है। एक अप्रैल के कार्यक्रम की प्रतीक्षा कर रहा हूं।''

आपको बता दें कि 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी होगा। जी हाँ और दूरदर्शन के चैनलों पर लोग इस कार्यक्रम को लाइव देख सकेंगे। वहीँ इसके अलावा, शिक्षा मंत्रालय भी इस कार्यक्रम की ट्विटर अकाउंट पर लाइव स्ट्रीमिंग करेगा। आपको याद हो तो बीते साल 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम का आयोजन अप्रैल महीने में कोरोना महामारी की वजह से ऑनलाइन मोड में किया गया था। वहीं स्कूल और कॉलेज के स्टूडेंट्स के साथ प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम के पहले संस्करण के बारे में बात करें तो वह 'परीक्षा पे चर्चा 1.0' 16 फरवरी, 2018 को तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया गया था।

3 सालों में 30 हज़ार करोड़ की इंडस्ट्री बनेगा ड्रोन सेक्टर, पैदा होंगे 5 लाख रोज़गार - ज्योतिरादित्य सिंधिया

नगालैंड, असम और मणिपुर में लागू AFSPA को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान

नीतीश कुमार को राज्यसभा भेज, बिहार में अपना 'मुख्यमंत्री' बनाएंगी BJP!, राज्य में मची खलबली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -