नीतीश कुमार को राज्यसभा भेज, बिहार में अपना 'मुख्यमंत्री' बनाएंगी BJP!, राज्य में मची खलबली
नीतीश कुमार को राज्यसभा भेज, बिहार में अपना 'मुख्यमंत्री' बनाएंगी BJP!, राज्य में मची खलबली
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जब से राज्यसभा में जाने की इच्छा व्यक्त की है, उसके बाद से बिहार की राजनीति में खलबली मच गई है। दूसरी तरफ बिहार सरकार में जनता दल यूनाइटेड की सहयोगी भारतीय जनता पार्टी भी नीतीश कुमार को राज्यसभा भेजने का समर्थन कर रही है। बिहार भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता तथा MLA हरि भूषण ठाकुर ने यहां तक बोल दिया कि यदि नीतीश कुमार राज्यसभा में जाना चाहते हैं तो भारतीय जनता पार्टी उनकी तमन्ना को पूरा करेगी तथा ऐसा होने के हालात में फिर बिहार में भारतीय जनता पार्टी का सीएम बनेगा। 

सूत्रों के अनुसार, बिहार में कानून व्यवस्था तथा शराबबंदी के मुद्दे को लेकर जिस तरीके से निरंतर नीतीश कुमार का ग्राफ गिरता जा रहा है, उसके बाद से भारतीय जनता पार्टी इस अवसर का लाभ उठाकर नीतीश कुमार को राष्ट्रीय सियासत में भेजकर बिहार में अपना मुख्यमंत्री बनाने की जुगत में लग गई है। खबर के अनुसार, यदि नीतीश कुमार बिहार की राजनीति को छोड़कर दिल्ली आते हैं तो ऐसी स्थिति में बिहार में भारतीय जनता पार्टी अपना सीएम बनाएगी, क्योंकि 2020 विधानसभा चुनाव के पश्चात् भारतीय जनता पार्टी 74 विधायकों के साथ सबसे बड़ी NDA में घटक दल थी तथा बीते दिनों VIP पार्टी के 3 विधायकों के भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित हो जाने के बाद अब पार्टी की विधानसभा में संख्या 77 हो गई है।

भारतीय जनता पार्टी, यानी कि, 2020 विधानसभा चुनाव के बाद और अधिक मजबूत हो गई है तथा निरंतर भारतीय जनता पार्टी नेताओं के ओर से भी इस तरीके के बयान आते रहते हैं कि अब बिहार में भारतीय जनता पार्टी का सीएम होना चाहिए। सूत्र बताते हैं कि यदि नीतीश कुमार राज्यसभा में जाते हैं तो इस हालात में भारतीय जनता पार्टी बिहार में अपना सीएम देगी जबकि जनता दल यूनाइटेड के दो उपमुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं। बिहार में अपना सीएम बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी कोई दलित या ओबीसी चेहरे को भी तलाश कर रही है तथा इस बात की भी पूरी संभावना है कि इन्हीं दोनों जातियों में से भारतीय जनता पार्टी का कोई सीएम हो सकता है। 

केजरीवाल बोले- 'देश के लिए जान हाजिर', उधर दिल्ली हाई कोर्ट पहुंची AAP.., जानें पूरा मामला

अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल को राज्यसभा भेजेगी भाजपा, हाई कमान ने दी हरी झंडी - सूत्र

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ CM धामी की पत्नी का फर्जी ऑडियो, मची खलबली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -