इंदौर के चमेली देवी स्कूल में अभिभावकों ने शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल
इंदौर के चमेली देवी स्कूल में अभिभावकों ने शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल
Share:

केसर बाग रोड स्थित चमेली देवी पब्लिक स्कूल के अभिभावकों ने स्कूल प्राधिकारियों के प्रति नाराज़गी जताते हुए 23 अगस्त, गुरुवार को सुबह 11 बजे से स्कूल के सामने अनिश्चितकालीन हड़ताल की। माता-पिता ने स्कूल प्रबंधन से इस वर्ष स्कूल के वास्तविक खर्चों का खुलासा करने के लिए कहा, जिसमें लॉकडाउन और कोविड-19 के कारण माता-पिता द्वारा सामना किए गए वित्तीय मुद्दों को देखते हुए वर्ष के लिए उचित शुल्क का भुगतान करने की मांग की गई। अभिभावकों ने प्रशासन से अभिभावकों से फीस संबंधी मुद्दों पर खुलकर चर्चा करने की मांग की। उन्होंने स्कूल के प्रिंसिपल या मालिक से मिलने तक के लिए अनिश्चितकालीन हड़ताल का एलान किया।

साठ से अधिक अभिभावक स्कूल पहुंचे और परिसर के बाहर धरने पर बैठ गए। अभिभावकों ने अपने लंच बॉक्स ले गए और प्रबंधन को चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती वे विरोध जारी रखेंगे। उन्होंने स्कूल प्रबंधन से उनकी प्रणाली में पारदर्शिता लाने और शुल्क संबंधी मामलों पर चर्चा करने की मांग की है।

अभिभावक समन्वयक विनोद श्रीवास्तव ने स्कूल शिक्षा विभाग, शासन नियमों और सीबीएसई मान्यता नियमों के दिशानिर्देशों का हवाला देते हुए कहा कि स्कूल मुनाफे कमाने के लिए व्यवसाय नहीं चला रहे हैं। उन्होंने कहा स्कूलों को सार्वजनिक सेवा के रूप में चलाया जाना चाहिए, इसलिए भारी मुनाफा कमाने के लिए उच्च शुल्क वसूलना विशेष रूप से इस तरह के परेशान समय में स्वीकार्य नहीं है। स्कूल के खर्च में 80% की कमी आई है, इसलिए स्कूल द्वारा ट्यूशन फीस के भेस में पूरी फीस वसूलना न्यायोचित नहीं है। उन्होंने कहा कि माता-पिता अदालत के फैसले का पालन करने के लिए तैयार हैं और ट्यूशन फीस देने के लिए तैयार हैं। हालांकि, ऑनलाइन अध्ययन के लिए ट्यूशन फीस का उचित निर्णय भी अनिवार्य है, जो नियमित शुल्क का लगभग 25 प्रतिशत है।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया बोले- कोरोना के कारण आधा किया जाए स्कूल का सिलेबस

पंजाब में 6 साल की मासूम के साथ हैवानियत, दरिंदों ने दुष्कर्म और हत्या कर जला डाला शव

देश में 7 लाख से कम हुए कोरोना के सक्रीय मामले, पिछले 24 घंटों में मिले 54 हज़ार नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -