बच्ची के जन्म के बाद अस्पताल ने दिया 85888 ब्रिटिश पाउंड का हर्जाना
बच्ची के जन्म के बाद अस्पताल ने दिया 85888 ब्रिटिश पाउंड का हर्जाना
Share:

 हाल ही में गर्भपात का एक अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल इटली के दंपति ने एक चिकित्सालय से करीब 7 लाख पाउंड हर्जाने की मांग की है। जिसमें उन्होंने इस बात का दावा किया है कि महिला ने वर्ष 2000 में चिकित्सालय में गर्भपात करवाया था। इस दौरान वह अबाॅर्शन फेल हो गया लेकिन इसके बाद उन्हें एलीसा की प्राप्ति हुई।

करीब 40 वर्ष से भी अधिक आयु में एलीसा ने बालिका को जन्म दिया। दंपती का पहले से ही एक पुत्र था जो इस समय किशोरावस्था में पहुंच चुके थे। मिली जानकारी के अनुसार जब दंपति को इस बात का पता लगा कि उनके परिवार में एक नया सदस्य और बढ़ने वाला है तो इस दंपती ने अबाॅर्शन का निर्णय लिया। 

चिकित्सालय में अबाॅर्शन के बाद दंपती के घर संतान के रूप में एलीसा ने जन्म लिया। दंपती द्वारा चिकित्सालय से मुआवजे की मांग भी की गई। इस दौरान वे कुछ परेशान हो गए। उनका मानना था कि एक और बच्चे के आ जाने से उन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

दूसरे बच्चे के हो जाने के बाद उन्होंने अस्पताल को दूसरी संतान के जन्म के लिए जिम्मेदार ठहराया। इटली के सुप्रीम कोर्ट में इस बात को लेकर विवाद पहुंचा और फिर अस्पताल पर हर्जाना दिलवाने की मांग की गई। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय दिया तो अस्पताल को दंपति की ओर 85888 ब्रिटिश पाउंड का हर्जाना देना पड़ा। 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -