मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह निलंबित

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने बीते गुरुवार को बड़ा फैसला लेते हुए मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Former Mumbai Police Commissioner Parambir Singh) को निलंबित कर दिया है। जी हाँ और इसी के साथ ही जबरन वसूली और भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू की। आप सभी को बता दें कि DCP रैंक के पुलिस अधिकारी के खिलाफ रंगदारी के आरोपों में FIR दर्ज है। बीते गुरूवार के दिन जैसे ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) को अस्पताल से छुट्टी मिली वैसे ही उन्होंने परमबीर के निलंबन आदेश पर दस्तखत किए थे।

केवल यही नहीं बल्कि इसी के साथ ही उस दौरान के ठाणे सिटी के DCP रहे पराग मनेरे को भी निलंबित कर दिया गया है। हाल ही में राज्य के गृह विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि 1988-बैच के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी को अखिल भारतीय सेवा (अनुशासन और अपील) नियम 1969 की धारा 3 और 4 के तहत निलंबित कर दिया गया था। हालाँकि परमबीर के खिलाफ अनियमितताओं और कर्तव्यों का निर्वहन नहीं करने के मामले में अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू की गई है।

आप सभी को पता ही होगा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, जो 12 नवंबर को सर्जरी के बाद अस्पताल में थे और गुरुवार को छुट्टी दे दी गई। जी दरअसल उन्होंने बुधवार को निलंबन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी, जहां IPC की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज आपराधिक मामलों के अलावा, परमबीर सिंह को एंटीलिया विस्फोटक डराने के मामले में कर्तव्य की अवहेलना का भी दोषी पाया गया है। जी दरअसल परमबीर सिंह राज्य सरकार को बगैर मेडिकल और जानकारी दिए छुट्टी पर चल रहे थे।

Bhopal Mass Suicide: कर्ज में डूबे परिवार के पांचवे सदस्य ने तोड़ा दम

लड़के को लगी मोबाइल की ऐसी लत की भूल बैठा अपना सबकुछ

HP से लेकर Lenovo तक सभी लैपटॉप में मिल रहा भारी डिस्काउंट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -