Bhopal Mass Suicide: कर्ज में डूबे परिवार के पांचवे सदस्य ने तोड़ा दम

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पिपलानी क्षेत्र में एक ही परिवार के 5 लोगों के जहर खा लेने की घटना में आज परिवार के आखिरी सदस्यकी भी जान चली गई है. 2 बेटियों, सास और पति के उपरांत आज सोमवार सुबह महिला ने भी  उपचार के बीच  दम तोड़ दिया. पुलिस अधिकारी ने कहा है कि कर्ज के तले दबे हुए संजीव जोशी (47), उसकी मां नंदिनी (67), पत्नी अर्चना (45), बेटियां ग्रिशमा (21) और पूर्वी (16) ने गुरुवार की रात्रि कथित रूप से जहर से भरी कोल्ड ड्रिंक पी थी. पेशे से मैकेनिक जोशी और परिवार ने Whatsapp पर इस घटना की ‘लाइव स्ट्रीमिंग’ भी हुई थी. अधिकारी ने कहा है कि जोशी ने जहर का प्रभाव जांचने के लिए पहले अपने कुत्ते को भी मारने के लिए जहर दिया था.

बेटियों के बाद पिता ने तोड़ा दम: पिपलानी थाना प्रभारी अजय नायर ने इस बारें में जानकारी दी है कि, ‘‘नंदिनी और पूर्वी की शुक्रवार, ग्रिशमा की शनिवार सुबह, संजीव जोशी की शनिवार देर रात्रि और अर्चना जोशी की सोमवार सुबह उपचार के दौरान हॉस्पिटल में ही जान चली गई. ’’ परिवार की दो बेटियों ने Whatsapp पर अलग-अलग सुसाइड नोट टाइप किए और अपने रिश्तेदारों को भेज दिए. सुसाइड नोट में दोनों बच्चों ने अपने रिश्तेदारों पर भी नाराजगी व्यक्त की है. दोनों लड़कियों ने अपने सुसाइड नोट में सपनों का जिक्र करते हुए कहा कि एक बच्ची साइंटिस्ट और एक बच्ची फैशन डिजाइनर बनाने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन दोनों के सपने टूट गए हैं.

मामले में चार महिलाएं गिरफ्तार: अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह भदौरिया ने शुक्रवार को बोला था कि जोशी ने 7 से 8 लोगों से कर्ज लिया था. नायर ने कहा है कि पुलिस ने चार महिलाओं के विरुद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में लिया जा चुका है. वहीं शनिवार को ही BJP विधायक ने गंभीर अवस्था में उपचार करवा रहे संजीव को 2 लाख रुपये का चेक सौंपा था और तस्वीर भी साझा की है जिसके उपरांत विधायक को सोशल मीडिया पर लोगों ने ट्रोल भी क‍िया था. कांग्रेस ने BJP विधायक के इस व्यवहार को अनुचित कहा है और अब संजीव की मृत्यु के उपरांत  विधायक पर आईसीयू में गंभीर अवस्था में इलाज करवा रहे शख्स के साथ फोटो सेशन करवा रही है.

UPTET Exam: परीक्षा रद्द होने के बाद शुरू हुआ एक्शन, पेपर लीक करने वाले 26 गिरफ्तार

अश्लील वीडियो बनाकर युवती को ब्लैकमेल करते थे युवक, और फिर

रिश्तेदार से मिलने गई थी युवती, रास्ते में हो गया अपहरण

Most Popular

- Sponsored Advert -