ट्विटर के CEO नियुक्त होते ही इन लोगों की श्रेणी में शामिल हुए पराग अग्रवाल
ट्विटर के CEO नियुक्त होते ही इन लोगों की श्रेणी में शामिल हुए पराग अग्रवाल
Share:

ट्विटर के पूर्व CEO जैक डोर्सी  के यह पद छोड़ने के उपरांत भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को यह जिम्मेदारी सौंप दी गई है. जब से यह खबर आई है तभी से पराग अग्रवाल को लेकर सोशल मीडिया और गूगल पर बहुत बार सर्च किया जा चुका है. जैक डोर्सी  ने इस बारें में बोला है कि उन्हें पराग अग्रवाल  पर विश्वास है और बीते 10 सालों से उनका काम शानदार रहा है. पराग अग्रवाल की आयु 37 वर्ष है और वह IIT बॉम्बे (IIT Bombay) से ग्रेजुएट हैं. पराग अग्रवाल टॉप 500 कंपनियों में सबसे कम उम्र में ही CEO बन चुके है. बड़ी बात यह है कि ट्विटर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने सर्वसम्मति से पराग अग्रवाल को अपना नया CEO नियुक्त किया है.

ट्विटर के नए CEO पराग अग्रवाल के बारे में पांच बातें जो आप भी नहीं जानते होंगे:-

1 पराग अग्रवाल ने IIT-Bombay से ग्रेजुएशन किया है और जिसके उपरांत उन्होंने स्टैंडफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में PHD की डिग्री प्राप्त की थी.

2 पराग ने अक्टूबर माह वर्ष 2011 में ऐड्स इंजीनियर के तौर पर ट्विटर के साथ काम शुरू किया था. कुछ वक़्त के उपरांत ही वह कंपनी के प्रतिष्ठित सॉफ्टवेयर इंजीनियर पद पर नियुक्त कर दिए गए.

3 इतना ही नहीं वर्ष  2017 में ट्विटर ने पराग अग्रवाल को चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर नियुक्त  कर दिया.

4 वर्ष 2011 में ट्विटर के साथ जुड़े थे, इससे पहले पराग अग्रवाल ने AT&T, माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) और याहू (Yahoo) में रिसर्च इंटर्नशिप की थी.

5 ट्विटर के नए CEO नियुक्त होने के साथ ही पराग अग्रवाल अब सिलिकॉन वैली में भारतीय मूल के अन्य सीईओ सुंदर पिचाई (CEO Alphabet) और सत्य नडेला (CEO Microsoft) की श्रेणी में आ चुके  हैं.

बेटियों की शादी से पहले हुई पिता की मौत, पुलिसकर्मियों ने किया कन्या दान

कोविड अपडेट : भारत में 6,990 नए मामले

जज की दरियादिली, गरीब छात्रा के IIT में दाखिले के लिए दी फीस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -