पन्ना टाइगर रिजर्व की 'रानी' की संदिग्ध हालत में हुई मौत, अपनी तस्वीर से मचाई थी खलबली
पन्ना टाइगर रिजर्व की 'रानी' की संदिग्ध हालत में हुई मौत, अपनी तस्वीर से मचाई थी खलबली
Share:

भोपाल: पन्ना टाइगर रिजर्व से बुरी खबर सामने आई है. आज रिजर्व में 10 साल की बाघिन संदिग्ध अवस्था में मृत पाई गई. वन विभाग के सूत्रों के मुताबिक, रेडियो कॉलर युक्त बाघिन का शव पन्ना कोर क्षेत्र के तालगांव सर्किल में ट्रेकिंग दल को मिला. हालांकि बाघिन की मौत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई, इसका खुलासा अभी नहीं हो सका है. वहीं वन्य प्राणी चिकित्सक और टाइगर रिजर्व के अधिकारी मौके पर पहुंचे है. करीब एक महीने पहले तक बाघिन बिल्कुल स्वस्थ थी. तालगांव रेस्ट हाउस में आराम फरमाते हुए इस बाघिन की फोटो हाल ही में चर्चा में रहा है.

दरअसल पन्ना टाइगर रिजर्व के क्षेत्र संचालक केएस भदोरिया ने इस घटना की पुष्टि की है. इस बारें में उन्होंने बताया कि वे भी मौके पर ही पहुंच रहे हैं. घटनास्थल का जायजा लेने और पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की वजह का पता चल सकेगा. बाघिन पी-213 पन्ना टाइगर रिजर्व की सबसे ज्यादा चर्चित और चहेती बाघिन थी. वहीं स्वभाव से बेहद सीधी और पर्यटकों को सहजता से दिख जाने वाली इस बाघिन ने कभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया, इसलिए लोग इसे 'पन्ना की रानी' कहकर पुकारते थे.

 जानकारी के लिए बता दें की पन्ना टाइगर रिजर्व को बाघों से आबाद करने में अहम भूमिका निभाने वाली बाघिन 'पी- 213' बाघ पुनर्स्थापना योजना के तहत कान्हा से लाई गई बाघिन 'टी-2' की संतान है. हालांकि सूत्रों के मुताबिक, बाघिन का पल्स रेट कल रात से बढ़ा हुआ था, जिसकी जानकारी ट्रैकिंग दल को थी. सुबह जब बाघिन को खोजा गया तो वह बीट महुआ मोड़ सर्किल तालगांव में मार्ग पर मृत अवस्था में पाई मिली.

30 जून को कैबिनेट विस्तार कर सकते हैं शिवराज, दिल्ली में होगा मंत्रियों के नाम पर मंथन

शादी की रस्मों के बीच अचानक बेहोश हो गई 19 वर्षीय दुल्हन और फिर...

MP हनी ट्रैप मामले का आरोपी जीतू सोनी गुजरात से गिरफ्तार, कई दिनों से था फरार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -