30 जून को कैबिनेट विस्तार कर सकते हैं शिवराज, दिल्ली में होगा मंत्रियों के नाम पर मंथन

30 जून को कैबिनेट विस्तार कर सकते हैं शिवराज, दिल्ली में होगा मंत्रियों के नाम पर मंथन

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक बार फिर सीएम शिवराज सिंह चौहान के कैबिनेट के विस्तार की सुगबुगाहट शुरू हो गई है. सूत्रों की मानें तो शिवराज सिंह चौहान 30 जून को अपने कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं. इसी सिलसिले में वह रविवार को देश की राजधानी दिल्ली के लिए रवाना होंगे. उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व से मिलने का वक़्त मांगा है.

सूत्रों के अनुसार, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और संगठन मंत्री सुहास भगत के साथ मुलाकात कर कैबिनेट में शामिल किए जाने वाले संभावित भाजपा विधायकों और ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थकों के नाम निर्धारित कर लिए हैं. लालजी टंडन की अस्वस्थता के चलते छत्तीसगढ़ की गवर्नर अनुसुइया ऊइके को मध्य प्रदेश का प्रभार सौंपा जा सकता है.

दरअसल, भाजपा चाहती है कि शिवराज के कैबनेट में मौजूदा 5 मंत्रियों को मिलाकर कुल इतने ही मंत्री नियुक्त किए जाएं कि 4 से 5 स्थान रिक्त रहें. इसका मतलब​ कि 24 से 25 लोगों को शिवराज की टीम में स्थान मिल सकता है. गोविंद सिंह राजपूत और तुलसी सिलावट के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक 9 अन्य नेताओं को कैबिनेट में जगह मिलने की संभावना है. भाजपा के अपने खेमे से 18 से 19 मंत्री होंगे.

आखिर क्यों व्यापारिक वेबसाइट बना रहा एसबीआई ?

यहां पर 77 जिलों में फैला कोरोना, संक्रमण के आगे फेल हो रही सरकार

आखिर क्यों डायबिटीज मरीजों के लिए घातक है कोरोना ?