पंकज त्रिपाठी ने खोले अपने जीवन के राज, कहा- 'इन चीज़ो ने मुझे बनाया सफल...'
पंकज त्रिपाठी ने खोले अपने जीवन के राज, कहा- 'इन चीज़ो ने मुझे बनाया सफल...'
Share:

आज हम बात कर रहे है. 'मिर्जापुर' वेबसीरीज में कालीन भैया के नाम से मशहूर पंकज त्रिपाठी ने हाल ही एक पत्रकार वार्ता में अपने जीवन बारे में कुछ खास बाते बताई. उन्होंने अपने जीवन के कई राज भी खोले और कहा अपनी इन प्रोजेक्ट्स '83' और 'गुंजन सक्सेना' बायोपिक में काम करने का अनुभव भी साँझा किया. वही पंकज ने अपने निजी जीवन और कॅरियर में हुए संघर्ष को भी बताया. उन्होंने ये भी बताया कि मैं किसी फिल्म को चुनने से पहले यह सारी बाते को देखता हूं. सबसे पहले कहानी सेंसिबल है अथवा नहीं, उससे कोई न कोई मैसेज लोगों तक पहुंच रहा है या नहीं है वही फिल्म में कौन काम कर रहा है यह भी जानकारी में लेते हूँ. उन्होंने बताया कि पहले के सिनेमा और आज के सिनेमा में बहुत बड़ा अंतर है, आज कल कई तरह की नई कहानियों पर काम किया जा रहा है. आज कल मूवी की बाउंड्री बड़ी हो रही है. वही उन्होने बताया की ऐसे कई तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं.

जब उनसे पूछा गया की आपको जीवन में किन चीज़ो से प्रेरणा मिलते हैं तो उन्होंने कहा कि जिद, सपने और प्रतिभा इन तीन शब्द ने मेरे जीवन को बनाया हैं. उन्होने अपनी फिल्म '83' के बारे में कहा कि ''83' में काम करने का अनुभव बहुत गजब का रहा. और सेट पर बहुत ही खूबसूरत माहौल रहता था. इस मूवी में रणवीर सिंह और कबीर खान, दोनों ही टैलेंटिड एक्टर हैं. और उनके साथ काम करना मेरे लिए बहुत ही ख़ुशी की बात थी. मैं बेसब्री से फिल्म के आने का इंतजार कर रहा हूं. यदि फिल्म 'गुंजन सक्सेना' में काम करते हुए मैंने जाह्नवी के साथ काम किया. वे एक बहुत सिंसेयर और समर्पित एक्ट्रेस हैं. वे अपने काम में बहुत मेहनत करती है और यह मूवी गुंजन सक्सेना फिल्म भी बहुत खूबसूरत तरीके से बनाई गई है. ऑडियंस के बदलते टेस्ट पर अपनी राय रखते हुए अभिनेता ने बताया कि, 'मुझे लगता है अब ऑडियंस का टेस्ट समय के साथ बदलता जा रहा है. आज के दर्शक लीक से कुछ हटकर कहानी खोज रहे हैं. आज दर्शक ऐसी कहानी को देखना पसंद कर रहे है जो कही न कही स्टीरियोटाइप को तोड़ती हैं. जो की ऑरिजनल हैं, मौलिक से साथ मनोरंजक भी हो. इसी के साथ बढ़ते डिजिटल वर्ल्ड को लेकर पंकज बताया की हैं की डिजिटल वर्ल्ड से सिनेमा जगत की ऑडियंस पर कोई खास प्रभाव नहीं देखने को मिल रहा है.

आज हमारे देश की कहानियां भारत तक सीमित नहीं, अब वो विश्वभर में पहुंचेंगी. पंकज ने खुद के बारे में बताते हुए कहा कि 'मैं पर्दे के पीछे बहुत साधारण जीवन जीने में विश्वास करता हूँ. घर के साधारण कार्य करने भी विश्वास रखता हूँ और बताते है की मुझे खाना बनाने का शौक है. मैं अधिकांश खुद ही खाना बनाना पसंद करता हूँ और उनकी बेटी और पत्नी को मेरे हाथ का बना दाल चोखा बहुत पसंद है. और मैने अपने कॅरियर को बहुत ही मेहनत और ईमानदारी के साथ हासिल किया है और उन्होंने ये भी कहा कि में पहले जब पहले खाली बैठता था तब यह कार्य करना पसंद करता था, लेकिन अब इतनी फुरसत नहीं है कि चैन से सो पाएं और इस बात की खुशी भी है, कि में व्यस्त रहता हूँ लेकिन अफ़सोस भी है की में खुद के लिए समय नहीं निकाल पता हूँ. उन्होंने आज की युवा पीढ़ी को बस यही सन्देश दिया कि अपनी मेहनत और लगन पर विश्वास रखे और खुद के सपनों को पूरा करे.

अरमान और अनीसा के वेडिंग रिसेप्शन में पहुंचे बॉलीवुड के मशहूर सितारें, रेखा को देख घायल हुए फैंस

वर्ल्ड कैंसर डे पर सोनाली बेंद्रे ने शेयर किया शानदार वीडियो

समंदर किनारे इस मॉडल ने दिया हाफ न्यूड पोज, जिसे देख घायल हुए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -