छत्तीसगढ़ : पंचायत चुनाव में लोकतंत्र की जीत, भारी संख्या में नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण
छत्तीसगढ़ : पंचायत चुनाव में लोकतंत्र की जीत, भारी संख्या में नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण
Share:

शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में त्रिस्तरीय आम चुनाव के द्वितीय चरण में मतदान पूर्णत: शांतिपूर्ण रहा. इस दौरान 12 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण के बाद मतदान किया, जोकि लोकतंत्र की जीत को दर्शाता है.

समुद्री जीवन का बढ़ा संकट, जापान छोड़ेगा फुकुशिमा रेडियोएक्टिव वाटर समुद्र में

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुरराम सिंह ने बताया कि प्रदेश में करीब 75 फीसद मतदान हुआ. अंतिम आंकड़ा शनिवार को जारी किया जाएगा. प्रदेश के नक्सल हिंसा प्रभावित कई इलाकों में वर्ष 2015 में हुए चुनाव की तुलना में इस बार दो गुना से अधिक लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल के साथ पाटन के कुदडीह प्राथमिक शाला स्थित मतदान केंद्र में वोट डाला. उनके साथ बेटी स्मिता बघेल, दिव्या बघेल, दिप्ती बघेल और बेटे चैतन्य बघेल भी वोट डालने पहुंचे.

महाभियोग का बड़ा खुलासा, बिजनेसमैन पर्नास के साथ एक और वीडियो का हुआ पर्दाफाश

सुरनार क्षेत्र में प्रदेश के दक्षिणी बस्तर के पिछले चुनाव के 26 प्रतिशत मतदान की तुलना में इस बार मतदान का प्रतिशत बढ़कर 54 हुआ है. चिकपाल और तुमकपाल में कैंप खोलने के बाद मतदान के प्रतिशत में काफी वृद्घि हुई है.अति संवेदनशील मतदान केंद्र सुरनार में अधिकारियों के समक्ष एक लाख रुपये के इनामी नक्सली सहित 12 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया. आत्मसमर्पण के बाद इनके द्वारा मुख्य धारा में शामिल होकर मतदान किया.छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 24 फरवरी से एक अप्रैल तक चलेगा. विधानसभा सचिवालय ने शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी है. विधानसभा के प्रमुख सचिव चंद्रशेखर गंगराडे ने बताया कि सत्र में कुल 22 बैठकें होंगी.25-26 फरवरी के सत्र के लिए प्रश्न की सूचना तीन फरवरी और 27-28 के लिए पांच और छह फरवरी तक सूचना दी जा सकती है.

चीन गए अमेरिका के लोगों की वापसी पर लगी रोक, अब तक 259 की मौत

समाप्त हुई 47 वर्ष पुरानी एकजुटता, ब्रिटेन ने यूरोपीय यूनियन को कहा अलविदा

कोरोना वायरस का बढ़ा कहर, भूतिया हो गया वुहान शहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -