महाभियोग का बड़ा खुलासा, बिजनेसमैन पर्नास के साथ एक और वीडियो का हुआ पर्दाफाश
महाभियोग का बड़ा खुलासा, बिजनेसमैन पर्नास के साथ एक और वीडियो का हुआ पर्दाफाश
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विरुद्ध चल रही महाभियोग की सुनवाई के दौरान उनके और बिजनेसमैन लेव पर्नास की नजदीकी का एक और वीडियो बीते गुरुवार यानी 30 जनवरी 2020 को सामने आया. जंहा एक सप्ताह में जारी किया गया यह दूसरा वीडियो है जो ट्रंप के उस दावे के विपरीत है जिसमें उनका कहना था कि वह पर्नास को नहीं जानते हैं. पर्नास का दावा है कि उन्होंने ही ट्रंप के राजनीतिक विरोधियों की जांच के लिए यूक्रेन पर दबाव डाला था.

दोषी ठहराए जा चुके हैं पर्नास: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि ट्रंप के वकील रूड गुलियानी के पूर्व सहयोगी पर्नास और उनके व्यापारिक साझीदार इगोर फ्रूमैन को पिछले साल साजिश, झूठे बयान और फर्जी रिकॉर्ड बनाने के आरोपों में दोषी ठहराया गया था. जंहा पर्नास के वकील जोसेफ बांडी ने गुरुवार को यह वीडियो जारी किया. 37 मिनट का यह वीडियो फ्लोरिडा स्थित राष्ट्रपति के निजी क्लब मार-ए-लागो का है. 20 अप्रैल, 2018 के इस वीडियो में रिपब्लिकन पार्टी को चंदा देने वाले लोग शामिल हैं.

पर्नास ने खुद बनाया वीडियो: लेकिन जब इस वीडियो को गौर से देखा गया तो यह पता चला है कि वीडियो में कुछ हिस्से ऐसे भी हैं, जिसमें ऐसा लगता है कि राष्ट्रपति के साथ अपनी नजदीकी दिखाने के लिए पर्नास ने यह वीडियो स्वयं बनाया है. नए वीडियो पर फिलहाल व्हाइट हाउस से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. पर्नास ने जांच समिति को टैक्सट मैसेज और अन्य दस्तावेज सौंपे हैं, जिसमें 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के संभावित उम्मीदवार जो बिडेन के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच खोलने की बात कही जा रही है.

कोरोना वायरस ने इस खूबसूरत शहर को बना दिया भूतिहा स्थान

पीओके को लेकर पाक ने छोड़ा नया शिगूफा, गुलाम कश्मीर को लेकर जाहिर हुई इमरान सरकार की मंशा

US ने बदली सैन्‍य रणनीति, ईरान से निपटने के लिए रेगिस्‍तान में उतारी विमानों की फौज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -