MP: बकरी चराने वाली महिला बनी सरपंच
MP: बकरी चराने वाली महिला बनी सरपंच
Share:

बधूनी: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बधूनी के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत ससली में बकरी चराने वाली महिला सरपंच बनी है। जी दरअसल इस महिला का नाम सुलोचना बाई है। बताया जा रहा है महिला सशक्तिकरण की अनूठी मिसाल पेश की है और अब महिला के चलते ससली गांव खूब सुर्खियों में आ गया है। बताया जा रहा है ससली के नाम की चर्चा इसलिए भी हो रही है क्योंकि सरपंच ही नहीं ग्राम पंचायत में सभी पंच भी अब केवल महिलाएं ही होंगी। वहीं दूसरी तरफ नवनियुक्त सरपंच सुलोचना बाई ने सरपंच बनने के बाद लोगों का धन्यवाद किया।

जी दरअसल उन्होंने खुशी जताते हुए कहा, ''मुझे पंचायत चलाने का अवसर मिला है। लोगों ने मुझपर भरोसा किया है। अब जैसा सब लोग कहेंगे वैसे मिलजुल कर काम करेंगे।'' इसी के साथ सुलोचना देवी ने यह भी बताया कि वब तीन घरों की बकरी चराकर परिवार का पालन पोषण करती हैं और आगे भी करती रहेंगी।

आप सभी को बता दें कि यह भी बताया गया है कि ससली ग्राम पंचायत वह ग्राम पंचायत है जिसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जवला योजना में अतिविशिष्ट प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित भी किया था, क्योंकि ससली सीहोर जिले का पहला ऐसा गांव था जो धुआं मुक्त घोषित हुआ था। वहीं अगर हम इस ग्राम पंचायत की स्थिति पर नजर डालें तो लगभग 100 से अधिक मकान हैं, जिनमें तकरीबन 700 लोग रहते हैं। फिलहाल सुलोचना बाई के सरपंच बनने के बाद पूरे गांव वाले उन्हें बधाई देने घर पहुंच रहे हैं।

चुनावी व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी

MP: छापा मरने पहुंची पुलिस ने चलाया हैंडपंप, निकली ऐसी चीज कि उड़ गए सबके होश

महिला उम्मीदवार की हुई दर्दनाक मौत, स्थगित हुआ चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -