राम मंदिर भूमि पूजन के लिए आज से आरम्भ हुई पंचांग पूजा
राम मंदिर भूमि पूजन के लिए आज से आरम्भ हुई पंचांग पूजा
Share:

राम मंदिर भूमि पूजन के लिए तारीख फिक्स हो चुकी है. जी हाँ, आप सभी जानते ही होंगे कि राम मंदिर भूमि पूजन 5 अगस्त को होने वाला है. ऐसे में खबरों के मुताबिक पूजन स्थल पर आज यानी तीन अगस्त से ही पंचांग पूजन शुरू हो चुका है. जी हाँ, बताया जा रहा है चार अगस्त को भी आराधना होगी और आने वाले पांच अगस्त को पीएम मोदी मुख्य पूजन करने के लिए तैयार हैं. वहीँ इस क्रम में मंदिर-मंदिर अनुष्ठान शुरू हो जाएगा. आपको बता दें कि इस अनुष्ठान के मद्देनजर सभी मंदिरों में श्रीरामचरितमानस का संकल्पित अखंड रामायण पाठ शुरू कर दिया जाएगा और इसकी पूर्णाहुति चार अगस्त को की जाने वाली है.

वहीँ आने वाले पांच अगस्त को भूमि-पूजन के निर्धारित मुहूर्त पर दोपहर साढ़े 11 से साढ़े 12 बजे के मध्य हरि संकीर्तन का आयोजन होने के बारे में कहा गया है. बताया जा रहा है पूरे कार्यक्रम में काशी, अयोध्या, दिल्ली, प्रयाग के विद्वानों को बुलाया गया है. इसी के साथ अलग-अलग पूजा के अलग-अलग एक्सपर्ट भी यहाँ बुलाये गए हैं. इसके अलावा पूरी टीम 21 ब्राह्मणों की है जो अलग अलग तरीकों से पूजा करवाने के लिए बुलवाई गई है. इसी के साथ मिली जानकारी के मुताबिक यह एक वक्त में नहीं होगी बल्कि अलग-अलग कालखंड में अलग-अलग ब्राह्मण पूजा करवाने वाले हैं. इसी के साथ ही साथ अयोध्या के हर एक मंदिर व घर में यह आयोजन सुनिश्चित कराने के लिए विहिप के केन्द्रीय पदाधिकारी व संतों की संयुक्त टीम स्थान-स्थान पर योजनाबद्ध ढंग से सम्पर्क साध रही है.

जी दरअसल यह टीम सम्बन्धितों से इस बारे में आग्रह भी करते हुए नजर आ रही है कि 'पांच सौ वर्षों की प्रतीक्षा के बाद आई इस शुभ घड़ी पर अधिक से अधिक स्थानों पर सामूहिक आयोजन हों जिससे किसी भी प्रकार की आशंका निर्मूल सिद्ध हो जाए और जनमानस भी आनंदित हो.'

राम मंदिर के लिए इस महिला ने 28 साल से नहीं खाया अन्न, 5 अगस्त को सफल होगी 'तपस्या'

अयोध्या भूमि पूजन पर कमलनाथ ने किया बड़ा ऐलान, भाजपा बोली- आप तो काल्पनिक मानते थे ?

राम मंदिर: 150 नदियों का जल लेकर अयोध्या पहुंचे दो भाई, 52 वर्षों से कर रहे हैं इकठ्ठा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -