अयोध्या भूमि पूजन पर कमलनाथ ने किया बड़ा ऐलान, भाजपा बोली- आप तो काल्पनिक मानते थे ?

Aug 02 2020 02:24 PM
अयोध्या भूमि पूजन पर कमलनाथ ने किया बड़ा ऐलान, भाजपा बोली- आप तो काल्पनिक मानते थे ?

भोपाल: कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने घोषणा की है कि चार अगस्त को कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ता अपने-अपने घरों में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं से कोरोना महामारी को लेकर जारी गाइड लाइन का पालन करते हुए यह पाठ करने के लिए कहा है। खुद कमल नाथ भी अपने आवास पर चार अगस्त की शाम को हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। अब भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने इस पर तंज कसा है।

विजयवर्गीय ने कहा है कि ''जब आदमी का आखिरी वक़्त आता है तो वह भगवान को याद करने लग जाता है। कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण पर प्रसन्नता जाहिर की है और हम उनका स्वागत करते हैं। कांग्रेस नेता कहा करते थे कि भगवान राम काल्पनिक हैं, किन्तु अब जब उन्हें ज्ञान मिला है, तो हम उनके फैसले का स्वागत करते हैं।' प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने जानकारी देते हुए बताया है कि राज्य की खुशहाली और कोरोना महामारी को काबू करने के लिए यह आयोजन किया जा रहा है। 

कमल नाथ खुद भी अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन समारोह प्रस्तावित है और उसके एक दिन पहले मप्र कांग्रेस के इस आयोजन को उससे जोड़कर देखा जा रहा है। सलूजा ने कहा कि भाजपा को हनुमान चालीसा के पाठ से आपत्ति है और वह कांग्रेस को धर्म विरोधी पार्टी बताने की कोशिश में लगी हुई है। कांग्रेस ने 15 महीने की सरकार में महाकाल, राम वनगमन पथ, गौशालाएं बनाई, सीता मंदिर के लिए कोशिशें की, जबकि भाजपा की 15 वर्ष की पिछली सरकार में ऐसे कोई प्रयास नहीं किए गए।

गोमांस के शक में मुस्लिम युवक को हथोड़े से पीटा, ओवैसी ने पीएम मोदी पर बोला हमला

अतीत के दाग धोने की कोशिश में ब्रिटेन, महात्मा गाँधी को देगा अनोखा सम्मान

राहुल गाँधी को दिग्विजय सिंह की सलाह, कहा- लोगों से जुड़ने के लिए भारत यात्रा करें