राम मंदिर: 150 नदियों का जल लेकर अयोध्या पहुंचे दो भाई, 52 वर्षों से कर रहे हैं इकठ्ठा
राम मंदिर: 150 नदियों का जल लेकर अयोध्या पहुंचे दो भाई, 52 वर्षों से कर रहे हैं इकठ्ठा
Share:

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ होने से पहले लोग विभिन्न तरीकों से अपनी भावनाएं प्रकट कर रहे हैं। लोगों की ये भक्ति देखते ही बनती है। ऐसे ही 2 भाई हैं जो जिन्होंने 150 से ज्यादा नदियों का पानी जमा किया है। दोनों भाई 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह के लिए अयोध्या पहुंचे हैं। 

एक भाई राधे श्याम पांडे का कहना है कि, '1968 से हमने श्रीलंका के 16 स्थानों से 151 नदियों, 8 बड़ी नदियों, 3 समुद्रों और मिट्टी से पानी एकत्र किया है।' उल्लेखनीय है कि राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से सिद्ध एवं शक्ति पीठों की मिट्टी एवं नदियों के पवित्र जल को अयोध्या भेजा जा रहा है। बताया जा रहा है कि जल एवं मिट्टी का इस्तेमाल मंदिर के भूमि पूजन में किया जाएगा। भूमि पूजन के लिए पश्चिम बंगाल और बिहार से भी मिट्टी एवं जल अयोध्या भेजा जा रहा है।

छत्तीसगढ़ के एक मुस्लिम भक्त हैं फैज खान, जो भगवान श्री राम के ननिहाल की मिट्टी लेकर अयोध्या के भूमि पूजन में शामिल होना चाहते हैं और इसके लिए वो छत्तीसगढ़ से पैदल ही अयोध्या के लिए निकल चुके हैं। भगवान राम का ननिहाल छत्तीसगढ़ में स्थित है। फैज खान का कहना हैं कि ''मैं भेट स्वरूप यहां की पावन रज लेकर अयोध्या जा रहा हूं।'' छत्तीसगढ़ के रायपुर के चंदखुरी स्थित माता कौशल्या मंदिर की मिट्टी लेकर फैज खान पैदल ही अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं। कहा जा रहा है कि वो 5 अगस्त को अयोध्या पहुंचेंगे ताकि राम मंदिर की नींव में ननिहाल की मिट्टी भी शामिल हो सके।

पेट्रोल-डीजल के दाम में नहीं हुए बदलाव, जानें क्या है आज कीमत

ब्राज़ील में कोरोना ने पकड़ी तेजी, अब तक इतनी हुई मौतें

इज़राइल के पीएम पर भड़के लोग, कर रहे विरोध प्रदर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -