हाथ की यह रेखा बताती है ससुराल में मिलेगा खूब सारा धन

दुनियाभर के अधिकतर लोग ज्‍योतिष शास्‍त्र में यकीन रखते हैं. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र और गुरू को धन का ग्रह कहा जाता है और शुक्र विलासिता देने वाला माना जाता है. कहते हैं इसी के साथ गुरू धन और दोनों ग्रह अच्‍छे हों तो जीवन में आराम एवं पैसा मिलता है. ऐसे में हस्‍तरेखा में भाग्‍य रेखा देखकर बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. अगर भाग्‍य रेखा अच्‍छी होती है तो व्‍यक्‍ति को पैतृक सम्पत्ति मिलती है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं हाथ के ऐसे अनेक चिह्न के बारे में जो व्‍यक्‍ति को जीवन में समृद्धि और धन दिलाते हैं.

* कहते हैं अगर व्‍यक्‍ति के हाथ में शुक्र पर्वत उठा हुआ हो तो व्यक्ति को ससुराल से धन मिलता है और उसकी धनी जीवनसाथी से शादी होती है और वह जीवन के सभी सुखों को प्राप्त करता है.

* मान्यता है कि अगर शुक्र पर वर्ग का निशान हो तो वह धनवान घर में विवाह कराता है और अगर गुरु पर्वत पर क्रास का निशान हो तो विवाह के पश्चात धन मिलने के आसार बन जाते हैं.

* कहा जाता है लम्बी भाग्य रेखा जीवन में प्रगति का संकेत देती है और भाग्य रेखा पर त्रिकोण हो तो अचल सम्पति मिलती है. वहीं कलाई से निकली हुई भाग्य रेखा अगर शनि पर्वत तक पहुंचे तो व्यक्ति को व्यापार और धन, वाहन का सुख मिलने से नहीं चूकता है.

* कहते हैं कलाई में बने मणिबन्द की रेखाओं का सम्बन्ध हमारे पूर्व जन्म के कर्मों से होता है जिनमे तीन स्‍पष्‍ट मणिबन्द रेखा अच्छी विद्या और धन दिलाती हैं और मणिबंध से निकलने वाली स्‍पष्‍ट रेखा यदि उपर हथेली में जाए तो ऐसे व्‍यक्‍ति को धन के साथ मान-सम्मान प्राप्त होता है.

* ऐसा भी कहते हैं मस्तिष्क रेखा पर त्रिकोण पिता से पैतृक सम्पति दिलवाने में मदद करता है.

मोमबत्ती का रंग बता सकता है आपका भविष्य, जानिए कैसे

ससुराल में बेटी के खुश रहने के लिए उसकी विदाई के दौरान माता-पिता जरूर करें यह काम

18 महीने बाद बदलने वाली है राहु-केतु की दिशा, इन राशिवालों को है बड़ा खतरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -