अगर आपके हाथ की तर्जनी उंगली है अनामिका उंगली के बराबर तो जरूर पढ़े यह खबर...

आप सभी को बता दें कि समुद्रशास्त्र में कई ऐसी बातें बताई गई है जिन्हे जानकर आप सभी को हैरानी हो सकती है. जी हाँ, समुद्रशास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर के अंगों के आधार पर उसके स्वभाव और जीवन में घटित हो रही घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है. जी हाँ, कहते हैं जिन व्यक्तियों को समुद्रशास्त्र का ज्ञान है वे किसी का भी चेहरा, हाथ, पैर, उंगलियां आदि देखकर उसके भूत-​भविष्य के बारे में बता सकते हैं और उनसे जुडी हर बात को वह गहराई से जान सकते हैं. ऐसे में आज हम आपको यहां व्यक्ति की तर्जनी उंगली उसके बारे में क्या कहती है ये बताने जा रहे हैं. तो आइए जानते हैं कि आखिर क्या कहती है आपकी तर्जनी उंगली...

1. कहते हैं अगर तर्जनी उंगली अंगूठे की ओर झुकी हुई होती है तो इसका मतलब है कि व्यक्ति अपने हर सपने को पूरा करने का साहस रखता है. वहीं कहा जाता है अगर तर्जनी उंगली मध्यमा की ओर झुकी हुई होती है तो ऐसा व्यक्ति अपनी कमजोर मानसिकता के कारण किसी भी काम को सही तरीके से करने में सफल नहीं हो पाता है.

2. इसी के साथ ऐसा भी कहते हैं कि तर्जनी यानि अंगूठे के पास वाली उंगली अगर बीच वाली उंगली से अधिक लंबी हो तो व्यक्ति भाग्यशाली माना जाता है और ऐसे व्यक्ति को जीवन के सभी सुखों का मिलना सम्भव हो जाता है.

3. इसी के साथ कहते हैं तर्जनी उंगली अगर अनामिका उंगली के बराबर हो तो ऐसा व्यक्ति समाज सेवी बन जाता है और वह हमेशा अपने से पहले दूसरों के बारे में सोचता है और उसकी यही खूबी उसे सम्मान दिलाती है और वह बड़ा सम्मानजनक व्यक्ति बन जाता है.

2000 की नोट बना सकती है आपको करोड़पति, करना होगा ये छोटा सा काम

ड्रेगन चमका सकता है आपकी किस्मत, घर में रखे इस जगह

हद से ज्यादा रोमांटिक होती है इस अक्षर के नाम वाली लडकियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -