ड्रेगन चमका सकता है आपकी किस्मत, घर में रखे इस जगह

ज्योतिषों के अनुसार डायनासोर की तरह विशाल और अद्भुत शक्ति का स्वामी ड्रेगन को विस्मयकारी माना जाता है और वह उतना ही लोकप्रिय भी है. जी हाँ, चाइनीस एस्ट्रोलॉजी के अनुसार ड्रेगन संसार से लुप्त हो चुके हैं लेकिन इस विशालकाय और आग उगलने वाले जीव का वर्णन किस्से-कहानियों और फिल्मों में होता रहता है. ऐसे में चाइनीस फेंग्शुई के अनुसार ड्रेगन को बेहद चमत्कारी बताया गया है. जी हाँ और आज हम आपको वहीं बताने जा रहे हैं.

उपाय - # कहते हैं ड्रेगन फेंग्शुई की यांग ऊर्जा यानी पुरुष शक्ति का परिचायक माना जाता है और यह धन, शक्ति और स्वास्थ्य का दाता कहलाता है. इसी के साथ कहते हैं लाफिंग बुद्धा की तरह ड्रेगन भी बाजार में भिन्न-भिन्न आकारों, रंगों और धातुओं में उपलब्ध होता है और सभी ड्रेगन का अपना अलग-अलग महत्व बताया जाता है. 

# कहते हैं हरे रंग का ड्रेगन स्वास्थ्य की दृष्टि से लाभकारी माना जाता है, तो गोल्डन रंग का ड्रेगन समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. इसी के साथ अपने पंजे में मोती या क्रिस्टल लिए हुए ड्रेगन समृद्धि, शक्ति व अवसरों को प्रदान करने वाला कहा जाता है.

# कहते हैं ड्रेगन को घर में बाथरूम, गैराज, या स्टोररूम में नहीं रखना चाहिए, इसी के साथ इसे अपनी आंखों से समानांतर से अधिक ऊंचाई पर नहीं रखना चाहिए. फेनशुई के अनुसार ऐसा करने से इसकी ऊर्जा का अपेक्षित लाभ नहीं मिल पाता है.

# कहा जाता है इसका अधिकतम लाभ पाने के लिए इसे घर में किसी खुले स्थान या खुले स्थान के निकट रखना चाहिए लेकिन ध्यान रहे कि ड्रेगन का मुंह भीतर की ओर हो तो ही लाभ होता है. 

# आप सभी को बता दें कि पंजे में मोती या क्रिस्टल दबाए हुए ड्रेगन को दरवाजे या खिड़की के पास बाहर की ओर मुख करके नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे घर में खूब धन आता है.

# आप सभी को बता दें कि घर में आप एक से अधिक ड्रेगन भी रख सकते हैं, लेकिन फेंग्शुई कहता है कि इनकी संख्या 5 से अधिक न हो तो बेहतर है क्योंकि इससे बड़ी हानि हो सकती है.

अगर रास्ते में पड़े आपको भी मिले हैं पैसे तो समझ जाइए यह इशारा

इस अक्षर के नाम वाले लोग लेकर पैदा होते हैं राजयोग, बनते हैं करोड़ो के मालिक

यह तीन रत्न बना सकते हैं आपकी ज़िंदगी को सबसे बेहतरीन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -