पलामू में रविवार तक बंद रहेगा इंटरनेट, जानिए पूरा मामला
पलामू में रविवार तक बंद रहेगा इंटरनेट, जानिए पूरा मामला
Share:

पलामू: झारखण्ड के पलामू जिले में सभी प्रकार की इंटरनेट सर्विस पर रोक 19 फरवरी की सुबह 10 बजे तक के लिए बढ़ा दी गई है। डिप्टी कमिश्नर अंजनेयुलु डोड्डे ने कहा कि बृहस्पतिवार को पनकी के किसी भी हिस्से से कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं प्राप्त हुई। अब तक 145 व्यक्तियों के खिलाफ नामजद एवं 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। जिला एसपी चंदन कुमार सिन्हा समेत वरिष्ठ पुलिस अफसर पनकी में डेरा डाले हुए हैं, जहां पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों ने निवासियों के बीच विश्वास जगाने के लिए फ्लैग मार्च किया। इस के चलते स्कूल और बाजार बंद रहे।

डिप्टी कमिश्नर डोड्डे ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर में तकरीबन 1000 जिला पुलिस एवं अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है। दरअसल, पनकी में महाशिवरात्रि पर्व के लिए तोरण द्वार बनाने को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हो गई। इस के चलते हुई ईंट-पत्थरबाजी में एक जूनियर पुलिस अफसर एवं चार कांस्टेबल समेत आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

वही ऐतिहात के तौर पर पलामू जिले में बुधवार की शाम चार बजे से बृहस्पतिवार की शाम चार बजे तक सभी प्रकार की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। अब मौजूदा हालात को देखते हुए इंटरनेट पर रोक 19 फरवरी की सुबह 10 बजे तक के लिए बढ़ा दी गई है। पलामू रेंज के आईजी राज कुमार लकड़ा के अनुसार, झड़प के सिलसिले में अब तक पनकी पश्चिम पंचायत के एक पूर्व मुखिया नेहाल खान समेत कुल 13 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। लकड़ा ने कहा कि स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है, क्योंकि पनकी में पर्याप्त पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं। दूसरी तरफ, बुधवार की रात अपराधियों ने एक घर के परिसर में बने पशुशाला में आग लगा दी। हालांकि, इस घटना में किसी मवेशी को नुकसान नहीं पहुंचा। घटना के पश्चात् जिला प्रशासन ने बुधवार से सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। 

अचानक सरकारी अस्पताल में लीक हो गया क्लोरीन गैस का सिलेंडर, मची अफरा-तफरी

Google ने उठाया बड़ा कदम, फिर भारत में निकाले 453 कर्मचारी

iPhone का पासवर्ड नहीं बता रहीं अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत, अरेस्ट होते ही कर दिया था लॉक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -