पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारा पत्थर से वार, सिखों को दी भगाने की धमकी
पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारा पत्थर से वार, सिखों को दी भगाने की धमकी
Share:

इस्लामबाद: हाल ही में पाक के अल्‍पसंख्‍यकों का दामन कम का नाम नहीं ले रह है. वहीं सिखों के सबसे पवित्र धर्मस्थलों में से एक ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर बीते शुक्रवार यानी 3 जनवरी 2020 को सैकड़ों लोगों की भीड़ ने पत्थरबाजी की. भीड़ ने श्री ननकाना साहिब में रहने वाले सिखों के साथ मारपीट की और उनके घरों पर पत्थरबाजी भी की और गुरुद्वारे को शुक्रवार दोपहर को भीड़ ने घेर लिया. जंहा पर भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात है, मगर हालात गंभीर हो गए है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वहीं एक विडियो में एक कट्टरपंथी सिखों को ननकाना साहिब से भगाने के बारे में कह रहा है, वहीं इस पवित्र शहर का नाम बदलकर गुलाम अली मुस्तफा करने की धमकी दी गई. सिख समुदाय के लोग गुरुद्वारे के अंदर फंसे हुए हैं और ननकाना साहिब पर हमले की आशंका से सिख समुदाय के कई लोग घरों में छिपे हुए हैं. 

जबरन धर्मांतरण करने वालों ने किया भीड़ का नेतृत्व: यह भी कहा जा रहा है कि पिछले साल ज्ञानी भगवान सिंह की बेटी जगजीत कौर का अपहरण कर उसका धर्मातरण करवाने वाले मोहम्मद हसन के रिश्तेदार राणा मंसूर ने भीड़ को उकसाया और ननकाना साहिब के गेट पर पथराव किया. जंहा घटना उस समय हुई, जब मुस्लिम समुदाय के लोग जुमे की नमाज अदा कर घर को लौट रहे थे. ननकाना साहिब में रहने वाले मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ननकाना साहिब के मुख्य बाजार में धरना भी दिया. धरने का नेतृत्व राणा मंसूर ने किया.

सिरसा ने इमरान से की अपील: जानकारी के अनुसार दिल्ली के राजौरी गार्डन से विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर हमले का विडियो शेयर करते हुए पाक के पीएम इमरान से तत्काल कार्रवाई की मांग की है. सिरसा ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि गुरुद्वारे पर हमले के बाद पूरे पाकिस्तान में सिख समुदाय के बीच दहशत का माहौल है और कई पाकिस्तानी सिख उन्हें फोन कर अपना डर जता रहे हैं. पाकिस्तान के गुरुद्वारा जन्म स्थान ननकाना साहिब पर हमले के विरोध में DSGMC और अकाली दल शनिवार 4 जनवरी को पाकिस्तानी दूतावास के बाहर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर सकते है.

भारत को बदनाम करने की कोशिश नाकाम, ट्विटर पर ट्रोल हुए इमरान

अमेरिका के हवाई हमले के बाद मची भगदड़, VIDEO में सामने आया खौफनाक मंज़र

दमकलकर्मी ने बहादुरी से आग बुझाई, मौत के बाद बेटे को मिला सर्वोच्च सेवा मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -