पाकिस्तान के कानून मंत्री ने दिया इस्तीफा
पाकिस्तान के कानून मंत्री ने दिया इस्तीफा
Share:

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के कानून मंत्री जाहिद हामिद ने इस्लामिक कट्टरपंथियों के विरोध प्रदर्शनों के दबाव में आकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार कट्टरपंथियों की ओर से लगातार कई दिनों से विरोध प्रदर्शनों जारी था. इसके  दबाव में आकर कानून और संसदीय मामलों के मंत्री हमीद ने देश को संकट से बाहर लाने के लिए प्रधान मंत्री शाहिद खाक़ान अब्बासी को अपना इस्तीफा दे दिया. 

बता दे कि चुनावी एक्ट 2017 में ख़त्म-ए-नबुव्वत से संबंधित कानून में बदलाव के लिए हमीद को हटाने के लिए विरोध प्रदर्शनकारियों ने तीन हफ्तों तक राजधानी में प्रदर्शन किया.

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पाक के कानून मंत्री जाहिद हमीद के घरपर भी हमला किया था. इस बीच, हालात बेकाबू होते देख सरकार ने निजी टीवी चैनलों के प्रसारण के साथ ही फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब पर भी रोक लगा दी गई.

हामिद का इस्तीफा सरकार और प्रदर्शनकारियों के बीच एक समझौते के हिस्से के रूप में आया. यह समझत इस्लामाबाद और प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच देश के दूसरे हिस्सों में दो दिन के लगातार चले गतिरोध के बाद आया था, जिसमें कम से कम छह लोग मारे गए और सैकड़ों लोग घायल हुए थे.  

इस्लामिक समूह तहरीक-ए-लबैक के प्रवक्ता एजाज अशरफी ने कहा, हमारी मांग को मान लिया गया है. एजाज ने कहा कि सरकार कानून मंत्री के इस्तीफे का ऐलान करेगी और उसे बाद अपने आंदोलन को वापस ले लेंगे. 

सीरिया : रूसी हवाई हमले में 53 लोगों की मौत

40 देश, आतंकवाद के खिलाफ मुस्लिम राष्ट्रों को करेंगे एकजुट

एक रोबोट जो 2020 में लड़ेगा चुनाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -