पाकिस्तान की बड़ी उपलब्धि, बनी 500 ODI जीतने वाली दुनिया की तीसरी टीम
पाकिस्तान की बड़ी उपलब्धि, बनी 500 ODI जीतने वाली दुनिया की तीसरी टीम
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज ड्रॉ कराने के बाद ODI सीरीज में न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही। न्यूज़ीलैंड को रावलपिंडी में खेले गए पहले ODI मैच में पांच विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस जीत ने पाकिस्तान को 5 ODI मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे कर दिया है। इसके साथ ही पाकिस्तान ने इस जीत के चलते एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है।

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट खोकर 288 रन का स्कोर खड़ा किया था। टीम ने बोव्स का विकेट जल्दी खो दिया था, मगर फिर विल यंग और डेरिल मिचेल ने मजबूत साझेदारी की। यंग ने 86 और मिचेल ने 113 रन बनाए। पाकिस्तान ने इस टारगेट को 9 गेंदे शेष रहते ही हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए फखर जमां ने सर्वाधिक 117 रन बनाए , वहीं इमाम उल हक ने 60 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही बाबर आजम ने भी 49 रन बनाए। फखर के शतक ने मिचेल के शतक पर पानी फेर दिया।

इस जीत के साथ ही, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और भारत के बाद तीसरा ऐसा देश बन गया है जिसने 500 ODI मुकाबलों में जीत दर्ज की हैं। बता दें कि, पाकिस्तान ने कुल 949 ODI मैच खेले हैं जिसमें से उसे 500 में जीत मिली है। 420 मुकाबलों में उसे हार झेलनी पड़ी है, नौ मैच टाई रहे और 20 मुकाबले बेनतीजा रहे। सर्वाधिक ODI मैच जीतने के मामले में ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर हैं। ऑस्ट्रेलिया ने 1971 से लेकर अब तक 978 ODI मैच खेले हैं, जिसमें से उन्होंने 594 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं, टीम इंडिया ने 1974 में पहला ODI मुकाबला खेला था। 1029 मैचों में से भारत ने 539 में जीत दर्ज की है। 

IPL 2023: कौन है दिल्ली कैपिटल्स का बदतमीज प्लेयर ? जिसके कारण पूरी टीम पर गिरी गाज

IPL 2023: टूर्नामेंट से पूरी तरह 'आउट' हुए वाशिंगटन सुन्दर, हैदराबाद को दे गए एक और झटका

IPL 2023: विराट कोहली ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -