IPL 2023: कौन है दिल्ली कैपिटल्स का बदतमीज प्लेयर ? जिसके कारण पूरी टीम पर गिरी गाज
IPL 2023: कौन है दिल्ली कैपिटल्स का बदतमीज प्लेयर ? जिसके कारण पूरी टीम पर गिरी गाज
Share:

नई दिल्ली: IPL 2023 दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए निराशाजनक रहा है। 16वें सीजन में 7 में से शुरुआती 5 मुकाबले हारकर टीम पॉइंट्स टेबल पर सबसे नीचे पहुँच गई है। इस बीच एक नया विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ जीत के बाद हुई एक प्राइवेट पार्टी में दिल्ली के एक खिलाडी ने किसी महिला के साथ बदसलूकी कर दी। खिलाड़ी का नाम तो सामने नहीं आया है, मगर, इस घटनाक्रम को लेकर अब फ्रैंचाइजी बेहद गंभीर हो गई है। फ्रैंचाइजी की छवि को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों के लिए सख्त नियम बना दिए गए हैं।

नियमों के अनुसार, अब खिलाड़ी अपने परिचितों को रात 10 बजे के बाद होटल के रूम में नहीं ले जा सकते हैं। यदि वह अपने मेहमानों से मिलना-जुलना चाहते हैं, तो इसके लिए टीम होटल के रेस्तरां में या कॉफी शॉप में ही वक़्त बिताने की अनुमति है। अब खिलाड़ियों को किसी से मिलने के लिए होटल छोड़ने से पहले फ्रैंचाइजी ऑफिसर को जानकारी देना होगी। SRH के खिलाफ 24 अप्रैल को मिली जीत के बाद खिलाड़ियों से यह गाइडलाइन दी गई है। 

कोड के मुताबिक, प्लेयर्स और सपोर्ट स्टाफ को अपने पार्टनर्स का यात्रा खर्च खुद उठाना होता है। साथ ही परिवार के सदस्यों के स्क्वॉड में शामिल करने से पहले फ्रैंचाइजी अधिकारियों को भी जानकारी देना होती है। DC ने अपने सभी खिलाड़ियों के लिए फ्रैंचाइजी के कार्यक्रमों में हिस्सा लेना अनिवार्य कर दिया है और देर होने पर उन्हें टीम स्टाफ को सूचना देना होगी। फ्रैंचाइजी ने पहले अपने प्लेयर्स से मौखिक रूप से कहा था कि उन्हें वक़्त के पाबंद रहने की आवश्यकता है, क्योंकि फ्रैंचाइजी उन्हें अपने तय गंतव्यों पर देर से पहुंचने का खतरा नहीं उठा सकती है।

बता दें कि, DC का अब तक का सीजन निराशाजनक ही रहा है। टीम लगातार 5 मुकाबले हारकर पॉइंट्स टेबल में अंतिम स्थान पर चल रही है। हालांकि पिछले दो मुकाबले में उसे जीत मिली है। बेंगलुरु से दिल्ली आते समय खिलाड़ियों का सामान भी चोरी हो गया था। कुछ दिन बाद किट बरामद कर लिए गए। यदि टीम को प्लेऑफ तक पहुंचना है, तो हर मुकाबले को अंतिम समझकर खेलना होगा और जीतना होगा।

IPL 2023: टूर्नामेंट से पूरी तरह 'आउट' हुए वाशिंगटन सुन्दर, हैदराबाद को दे गए एक और झटका

IPL 2023: विराट कोहली ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज़

IPL 2023: दिल्ली के हाथों मिली हार, तो हैदराबाद के बल्लेबाज़ों पर भड़के कोच ब्रायन लारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -