एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में खेल सकते हैं पाकिस्तानी पहलवान, विदेश मंत्रालय हुआ राजी
एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में खेल सकते हैं पाकिस्तानी पहलवान, विदेश मंत्रालय हुआ राजी
Share:

भारतीय कुश्ती महासंघ,  खेल मंत्रालय और विदेश मंत्रालय यहां 18 से 23 फरवरी तक होने वाली एशियन कुश्ती चैंपियनशिप के लिए चीन और पाकिस्तान के पहलवानों को वीजा देने के लिए आश्वासन दे चुके हैं. पाकिस्तान के साथ भारत के रिश्ते अच्छे नहीं रहे हैं जबकि चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस के भय के बीच में भी चीनी पहलवानों को इस चैंपियनशिप में खेलने के लिए वीजा देने की तैयारी चल रही है. अगर पाकिस्तान के पहलवानों को वीजा मिल जाता है तो वह 29 साल बाद भारत में इस चैंपियनशिप में खेलने आएंगे.

पिछली बार पाकिस्तान इस चैंपियनशिप में दिल्ली में 1991 में खेला था. तब वह एक रजत पदक के साथ सबसे नीचे नौवें स्थान पर ही रहा था. भारत ओलंपिक चार्टर को निभाने के लिए दोनों पड़ोसी देशों के पहलवानों को वीजा देने की बात कर रहा है. भारत सरकार ने चीन के लोगों के लिए ई-वीजा की सुविधा निलंबित कर दी है क्योंकि कोरोना वायरस के फैलने का डर है. डब्ल्यूएफआइ को चैंपियनशिप के लिए चीन के 40 सदस्यीय मजबूत दल के आने की उम्मीद है.

डब्ल्यूएफआइ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, 'मैं विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मिला और मुझे पूरी उम्मीद है कि कोई परेशानी नहीं आएगी. दोनों देशों के पहलवानों के हिस्सा लेने की उम्मीद है. उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि कोई समस्या नहीं होगी. ' चीन कुश्ती महासंघ (सीडब्ल्यूए) ने डब्ल्यूएफआइ को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि उनके पहलवानों की चैंपियनशिप में हिस्सा लेने में मदद की जाए. शरण ने कहा, 'चीन कुश्ती महासंघ ने आग्रह करते हुए हमें पत्र लिखा कि 40 पहलवानों का परीक्षण किया गया है और इनमें से कोई भी इस वायरस से ग्रस्त नहीं है. उन्हें अलग रखा गया है. सभी पहलवानों को भारत में भी अहतियाती कदमों से गुजरना होगा.'

Ind Vs Nz: पहला मैच हारकर ही श्रृंखला जीतती है टीम इंडिया, पिछली दो सीरीज में यही रहा है रिकॉर्ड

पोंटिंग और गिलक्रिस्ट की टीम में होगा रोचक मुकाबला, युवराज और वसीम अकरम भी दिखाएंगे जलवा

भारतीय क्रिकेट को लेकर बड़ा खुलासा, आखिर क्यों रायुडू को किया था टीम से बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -