पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर ने लहराया तिरंगा, लगाए 'भारत माता की जय' और 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' के नारे
पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर ने लहराया तिरंगा, लगाए 'भारत माता की जय' और 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' के नारे
Share:

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस से पहले देशप्रेम की भावना को प्रतिध्वनित करते हुए, पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर, जो अपने भारतीय प्रेमी सचिन मीना के साथ रहने के लिए अवैध रूप से सीमा पार कर गई थी, ने रविवार (13 अगस्त) को तिरंगा फहराया। पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली सीमा अपने वकील एपी सिंह के साथ नोएडा स्थित अपने आवास पर 'हर घर तिरंगा' उत्सव में शामिल हुईं। इस मौके पर दोनों ने यह भी स्पष्ट किया कि सीमा हैदर ने फिल्म का प्रस्ताव ठुकरा दिया है।

 

ऐसा तब हुआ जब राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) पार्टी से जुड़े एक नेता ने सीमा हैदर को उनके बॉलीवुड डेब्यू पर चेतावनी दी है। यह धमकी उन अटकलों के बावजूद आई है कि सीमा हैदर अपनी पहली फिल्म 'कराची टू नोएडा' की शूटिंग में व्यस्त थीं, जिसका निर्माण नोएडा स्थित फिल्म निर्माता, अमित जानी द्वारा किया जाना था। तिरंगा लहराते समय, सीमा हैदर, सचिन और सिंह को "भारत माता की जय" और "हिंदुस्तान जिंदाबाद" के नारे लगाते देखा गया। बता दें कि, सीमा, जो पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली है, ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रहने वाले सचिन के साथ रहने के लिए मई में नेपाल के रास्ते बस में अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई थी। जुलाई में, उसने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के समक्ष दया अपील भी दायर की और अनुरोध किया कि उसे अपने बच्चों के साथ उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में अपने "वैवाहिक घर" में रहने की अनुमति दी जानी चाहिए। वकील एपी सिंह द्वारा दायर याचिका में राष्ट्रपति से मामले की मौखिक सुनवाई की भी मांग की गई है।

उल्लेखनीय है कि, सीमा (30) और सचिन (22) की मुलाकात 2019 में ऑनलाइन गेम PUBG खेलते वक़्त हुई थी। बाद में 2023 में, सीमा ने सीमा पार की - पाकिस्तान से दुबई और नेपाल की यात्रा करते हुए - और भारत में प्रवेश किया। सीमा हैदर पाकिस्तानी सेना और देश की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के साथ अपने संभावित संबंधों को लेकर यूपी एंटी टेरर स्क्वाड (ATS) और इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के रडार पर भी हैं। यूपी एटीएस सूत्रों के मुताबिक, सीमा हैदर पहले PUBG के जरिए भारत में कई अन्य लोगों के संपर्क में थी। पूछताछ में पता चला कि सीमा हैदर ने PUBG के जरिए ज्यादातर दिल्ली-एनसीआर के लोगों से संपर्क किया था।

'राक्षसी प्रवृत्ति के हैं भाजपा को वोट देने वाले लोग, मैं उन्हें श्राप देता हूँ...', कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के बिगड़े बोल, Video

कल तक भाई थे, आज 'कसाई' कैसे बन गए ? आज़ादी के 'तोहफे' के नाम पर आई थी लाशों से भरी ट्रेनें

हर घर तिरंगा अभियान: PM की अपील का दिखा असर, सरकारी वेबसाइट पर 40 लाख लोगों ने पोस्ट की सेल्फी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -