हर घर तिरंगा अभियान: PM की अपील का दिखा असर, सरकारी वेबसाइट पर 40 लाख लोगों ने पोस्ट की सेल्फी
हर घर तिरंगा अभियान: PM की अपील का दिखा असर, सरकारी वेबसाइट पर 40 लाख लोगों ने पोस्ट की सेल्फी
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की वेबसाइट के अनुसार, 'हर घर तिरंगा' पोर्टल को देश के लोगों से 40 मिलियन से अधिक सेल्फी प्राप्त हुई हैं। यह अभियान 13-15 अगस्त तक चलेगा, जब भारत अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्य स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले देश के लोगों से अभियान में भाग लेने की अपील की थी। 

एक सोशल मीडिया पोस्ट में, प्रधान मंत्री ने लोगों से महत्वपूर्ण दिन से पहले एक "अनूठे प्रयास" के हिस्से के रूप में, अपने सोशल मीडिया हैंडल की डिस्प्ले तस्वीर को राष्ट्रीय ध्वज में बदलने के लिए कहा था। हर घर तिरंगा की वेबसाइट से पता चलता है कि सरकार को तिरंगे के साथ 43,644,013 (4.3 मिलियन) सेल्फी मिली हैं। वेबसाइट के होम पेज को सेल्फी अपलोड करने के विकल्प के साथ फिर से डिजाइन किया गया है। जब कोई उपयोगकर्ता पोर्टल खोलता है, तो उसके सामने झंडे और डिजिटल तिरंगे के साथ एक सेल्फी अपलोड करने का विकल्प आता है। इसी वेबसाइट पर नीचे स्क्रॉल करने पर यूजर को भारतीय ध्वज के साथ केंद्रीय मंत्रियों, अभिनेताओं और खिलाड़ियों की तस्वीरें दिखाई देंगी। 

अमृत काल के इस दूसरे स्वतंत्रता दिवस पर एक सप्ताह तक विभिन्न कार्यक्रम होंगे। हर घर तिरंगा अभियान के साथ-साथ विभाजन दिवस (14 अगस्त) पर भारत विभाजन की भयावहता को याद करते हुए और उस दौरान हुई हिंसा के पीड़ितों को श्रद्धांजलि देते हुए मौन जुलूस  निकाले जाएंगे। पूरे भारत से लगभग 1,800 विशेष अतिथि दिल्ली के प्रतिष्ठित लाल किले में पीएम मोदी द्वारा स्वतंत्रता दिवस ध्वजारोहण में भाग लेंगे।  इस बीच, स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले, दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी भर में जांच और सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए हैं।

कल तक भाई थे, आज 'कसाई' कैसे बन गए ? आज़ादी के 'तोहफे' के नाम पर आई थी लाशों से भरी ट्रेनें

'राजस्थान सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार..', सीएम गहलोत पर केंद्रीय मंत्री का तीखा वार

प्रियंका गांधी के खिलाफ FIR पर भड़के कमलनाथ, कार्यकर्ताओं से बोले- 'भ्रष्टाचार के सामने अब तनकर खड़े होने का समय आ गया है'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -