जर्मनी भाग चुका है पाक जासूस, पुलिस उसे ढुंढने पहुंची टिकियापाड़ा
जर्मनी भाग चुका है पाक जासूस, पुलिस उसे ढुंढने पहुंची टिकियापाड़ा
Share:

हावड़ा : पाकिस्तानी जासूसों को पकड़ने की कड़ी में कोलकाता पुलिस ने रविवार को हावड़ा के टिकियापाड़ा में एक फ्लैट में छापे मारी की। जहाँ से पुलिस को कई फर्जी वोटर कार्ड व पासपोर्ट मिले, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया। हांलाकि इस फ्लैट का मालिक व मुख्य आरोपी मोहम्मद इलियास अंसारी 6 महीने पहले ही देश छोड़कर परिवार समेत जर्मनी भाग चुका है।

इससे पहले पुलिस ने कोलकाता के ही डलहौजी से एक पाकिस्तानी जासूस शेख को गिरफ्तार किया था। प्लैट में इलियास के न मिलने पर पुलिस उसके बड़े भाई मोहम्मद फारुक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। डीसी एसटीएफ अखिलेश चतुर्वेदी ने इस बाबत जानकारी देते हुए कहा कि पिछले दिनों शेख को गिरफ्तार किया गया था।

उसी से पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई कि इलियास के घर पर जाली पासपोर्ट व वोटर कार्ड बनाए जाते थे। इसी जानकारी के बाद पुलिस ने छापेमारी की लोकिन इलियास वहां से फरार हो चुका था। इलियास इससे पहले बैंकशाल कोर्ट में लिपिक था। इसके बाद वो पासपोर्ट एजेंट बन गया।

कापी दिनों तक यह काम करने के बाद वो परिवार के साथ जर्मनी चला गया। कोलकाता के फ्लैट में अब उसकी सास अकेले रहती है। इस घटना के सामने आने के बाद स्थानीय पार्षद गौतम दत्ता ने बताया कि वह इलियास को जानते थे। वह पढ़ा लिखा व समझदार इंसान है। वह पासपोर्ट बनाने का काम करता था लेकिन वह पाकिस्तानी जासूस है, यह जानकार अचरज हुआ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -