ओम् छपे जूते बेचने के आरोप में पुलिस ने दुकानदार को लिया हिरासत में
ओम् छपे जूते बेचने के आरोप में पुलिस ने दुकानदार को लिया हिरासत में
Share:

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में ओम् शब्द पर बवाल मच गया है। सिंध प्रांत के पुलिस ने एक व्यक्ति को ईशनिंदा कानून के तहत गिरफ्तार किया है। दरअसल यह व्यक्ति हिंदुओँ के पवित्र शब्द ओम् लिखे हुए जूते बेच रहा था। देश के अल्पसंख्यक समुदाय ने इसका विरोध किया।

जिसके बाद यह पुलिसिया कार्रवाई की गई और जूतों को भी जब्त कर लिया गया। जिला पुलिस प्रमुख फआरुख अली ने बताया कि हिंदू समुदाय के नेताओँ ने जहांजैब खासखिली के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

उन्होने बताया कि हम बाजार में छापेमारी कर रहे है, ताकि पता चल सके कि और कौन इस तरह के जूते बेच रहा है। अली ने बताया कि शुरुआती जांच से ज्ञात होता है कि दुकानदार ने ऐसा जानबूझकर नहीं किया था। उन्होने कहा कि उसे मीडिया में खबर आने से पहले तक ओम् शब्द के बारे में कोई जानकारी ही नहीं थी और वो खुद जांच में मदद कर रहा है।

इस आरोप में यदि दुकानदार को दोषी पाया जाता है, तो जुर्माना के साथ-साथ उसे 10 वर्ष की जेल भी हो सकती है। पाकिस्तान हिंदू काउंसिल के मुख्य संरक्षक रमेश कुमार वांकवानी ने पुलिस की त्वरित कार्रवाई की तारीफ करते हुए कहा कि पुलिस ने जांच में पाया है कि इस जूते को लाहौर के एक जूते बनाने वाले के यहां से खरीदे गए थे।

अब उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए पंजाब पुलिस से बात की जा रही है। अपने बयान में वांकवानी ने कहा कि चाहे कोई भी धर्म हो, उसका अपमान करना अनैतिक और अनुचित है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -