कोरोना वायरस ने प्रकृति को दी मात, प्रदूषण में आई भारी कमी
कोरोना वायरस ने प्रकृति को दी मात, प्रदूषण में आई भारी कमी
Share:

इस समय दुनिया के मुकाबले चीन में कोरोनो वायरस का प्रकोप सबसे अधिक देखने को मिल रहा है. वही, (COVID-19) के प्रकोप के बीच नासा (NASA) और यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी के प्रदूषण निगरानी उपग्रहों ने चीन (China) में वायु प्रदूषण के स्तर में नाटकीय गिरावट दर्ज की है.

ब्रिटेन की पूर्व पीएम के पास है इस चीज़ का बड़ा कलेक्शन, जानकर उड़ जाएंगे होश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले नासा की तस्वीरों में पिछले महीने चीन में नाइट्रोजन डाइऑक्साइड के गिरते स्तर को दिखाया गया है, जो वायरस के कारण हुई आर्थिक मंदी के कारण हुआ था. अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी ने शनिवार को एक बयान में कहा, "इस बात के सबूत हैं कि कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद आर्थिक मंदी के कारण ही ये गिरावट देखने को मिली है.अनुसंधान वैज्ञानिक फी लियू के अनुसार, 'यह पहली बार है जब मैंने किसी घटना की वजह से एक व्यापक क्षेत्र पर प्रदुषण में इतनी नाटकीय अप्रत्याशित देखी है.' चीन में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए निर्माताओं ने कारखानों को बंद कर दिया गया है.

कोरोना को लेकर सच आया सामने, चीन ने छुपाई यह जरुरी बात

इस मामले को लेकर नासा के अर्थ ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि हाल में दर्ज की गई गिरावट की वजह लूनर न्यू ईयर भी हो सकती है. हालांकि शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि प्रदुषण में आई ये गिरावट न तो छुट्टियों की वजह से हैं और न ही इसका किसी प्रकार के मौसम से संबंध है. बता दें कि चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 2 हजार 870 हो गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को बताया कि वायरस के पुष्टि किए गए मामलों की संख्या बढ़कर 79 हजार 824 हो गई है.

आखिर किस बात का है अफगानी महिलाओं को डर ?

विदेश मंत्री माइक पोंपियो का बड़ा बयान, कहा- समझौता तभी हुआ जब तालिबान ने किया शांति का प्रयास

दुनिया तो दुनिया अब हॉलीवुड भी बना कोरोना का शिकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -