पाकिस्तानी चरमपंथी कर रहे हैं बलूचिस्तान के लोगों को प्रताड़ित
पाकिस्तानी चरमपंथी कर रहे हैं बलूचिस्तान के लोगों को प्रताड़ित
Share:

अफगानिस्तान : अफगानिस्तान से भी भारत को भारत और पाकिस्तान को लेकर समर्थन मिल रहा है। भारत को बलूचिस्तान को लेकर अधिक समर्थन मिला है। जहां बलूचिस्तान में ही पाकिस्तानी ध्वज जलाने की कार्रवाई की गई वहीं भारत के समर्थन में नारे भी लगे। दूसरी ओर अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने बलूचिस्तान में मानवाधिकारों के हालातों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी की तारीफ की। उनका कहना था कि वहां पाकिस्तान सरकार द्वारा समर्थित चरमपंथियों के हाथों क्षेत्र के लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है।

हामिद करजई ने एक समाचार चैनल को इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से हमें बात करने की आवश्यकता है। हम एक मंच पर हैं। उनका कहना था कि बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सरकारी तंत्र द्वारा समर्थित चरमपंथी वहां के लोगों को प्रताड़ित करने में लगे हैं। करजई ने कहा कि भारत ने सावधानी के साथ अफगानिस्तान से संबंधित मसले को छू लिया है। उनका कहना था कि पाकिस्तान की संवेदनशीलता को लेकर चिंता है।

इन सभी बातों से वे असहमत हैं। दरअसल स्वाधीनता दिवस पर संबोधन करने के दौरान पीएम मोदी ने बलूचिस्तान, गिलगिट बाल्टिस्तान के हालातों का उल्लेख किया उनका कहना था कि इन क्षेत्रों में लोग पाकिस्तान की तानाशाही से परेशान हैं यहां पर भारत के समर्थन में माहौल बन रहा है। पीएम मोदी ने कहा था कि जिस पीओके को पाकिस्तान अपना बताता है वह भारत का ही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -