पाकिस्तान और चीन के रिश्ते हो सकते है पहले से अधिक मजबूत
पाकिस्तान और चीन के रिश्ते हो सकते है पहले से अधिक मजबूत
Share:

गुरुवार को पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की ओर से बड़ी खबर सामने आई है. वे चीन-पाक  विदेश मंत्रियों के रणनीतिक चर्चा के दूसरे दौर में शामिल होने के लिए चीन की दो दिवसी यात्रा करने वाले है. रवाना होने से पहले जारी एक वीडियो मैसेज में, कुरैशी ने बताया कि वह 'चीन की बहुत महत्वपूर्ण यात्रा' पर जा रहे हैं और यात्रा से पहले प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ उनकी चर्चा हुई. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, कुरैशी ने कहा 'मैं चीन की बहुत महत्वपूर्ण यात्रा पर जा रहा हूं. मैंने कल (बुधवार) इस यात्रा के संबंध में प्रधान मंत्री के साथ मंत्रणा की. मेरा प्रतिनिधिमंडल मुल्क के राजनीतिक और सैन्य नेतृत्व के रुख का प्रतिनिधित्व करेगा. मुझे आशा है कि विदेश मंत्री वांग यी के साथ मेरी मुलाकात दोनों मुल्को के लिए फायदेमंद साबित होगी.'

जो बाइडेन और कमला हैरिस के समर्थन में उतरीं हिलेरी क्लिंटन, दिया बड़ा बयान

एक विदेशी दफ्तर के बयान के मुताबिक, कुरैशी, जो वरिष्ठ अफसर के साथ है, चीन के हैनान राज्य का दौरा करेंगे जहां वह चर्चा में पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे. प्रदेश के पार्षद और विदेश मंत्री वांग यी चर्चा के दौरान चीनी पक्ष का नेतृत्व करेंगे. बातचीत के दौरान, दोनों पक्ष कोविड -19, द्विपक्षीय संबंधों और आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मामलों पर सहयोग पर मंत्रणा करेंगे.

रूस में अब भी जारी है कोरोना वैक्सीन का तीसरा ट्रायल

बता दे कि यह यात्रा पाकिस्तान-चीन 'ऑल-वेदर स्ट्रेटेजिक कोऑपरेटिव पार्टनरशिप' को और प्रगाठ बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. साथ ही, कई केस पर चीन के साथ रणनीतिक संचार और समन्वय को गहरा करेगी. चीन-पाकिस्तान विदेश मंत्रियों के रणनीतिक चर्चा का पहला दौर मार्च 2019 में हुआ था.

राष्ट्रपति की शक्तियों पर लगेगी लगाम, कानून में संशोधन करेगी श्रीलंका की नई सरकार

पैकेज्ड फूड से फैल सकता है कोरोना, सामने आई चौकाने वाली रिपोर्ट

अमेरिका से समुद्र में निपटने के लिए चीन ने किया ऐसा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -