पैकेज्ड फूड से फैल सकता है कोरोना, सामने आई चौकाने वाली रिपोर्ट
पैकेज्ड फूड से फैल सकता है कोरोना, सामने आई चौकाने वाली रिपोर्ट
Share:

महामारी कोरोना वायरस को लेकर एक​ रिसर्च यह भी है कि दूसरे मुल्कों की सीमा से भी खाने के माध्यम से वायरस फैलने के आसार है, किन्तु दूषित खाने पर शोधकताओं का अधिक फोकस है. चीन ने कई बार पैकेजिंग और फूड पर रोगजनक के निशान पाए हैं. चीन की तरफ से ऐसी आशंका जताई जा रही है, कि बीजिंग और डैलियन की पोर्ट शहरों में हाल ही में कोरोना के केस का कारण आयातित वस्तु हो सकता है. 

रूस में विपक्ष की अचानक बिगड़ी तबियत, चाय में जहर देकर मारने की गई कोशिश

महामारी वायरस के संक्रमण को देखते हुए चीन ने कोविड-19 हॉटस्पॉट में फ्रॉजन मीट के आयात पर रोक लगा दिया है. कोल्ड स्टोरेज सुविधाएं और मीट प्रोसेसिंग प्लांट्स वायरस को फैलाने के लिए उचित पर्यावरण हैं. किन्तु इस बात का कोई ठोस सबूत नहीं है, कि वायरस खाने के माध्यम से फैल सकता है या नहीं और शोधकताओं को शंका है कि अगर ऐसा है, तो यह बहुत बड़ी विपत्ति है.

यदि नहीं गए इस जगह तो रह जाएगा आपका वर्ल्ड टूर अधूरा

बता दे कि हांगकांग विश्वविद्यालय के महामारीविद और जैव सांख्यिकी के प्रमुख बेंजामिन काउलिंग कहते हैं कि हम सब समझते हैं कि फ्रॉजन वायरस लंबे वक्त के लिए जीवित रह सकता है. इसका मतलब यह है कि इस थ्योरी में इस बात की संभावना है कि वायरस फ्रॉजन खाने के जरिए फैल सकता है. बेंजामिन काउलिंग ने कहा कि सच्चाई यह है कि इसका खतरा बहुत कम है. ऐसा होने के लिए वायरस को फ्रीजिंग से लेकर डीफरोस्टिंग तक जीवित रहने की आवश्यकता पड़ेगी. इसके लिए महामारी वायरस को एक हाथ से दूसरे के हाथ और फिर नाक और मुंह तक जीवित रहना होगा. 

रूस में अब भी जारी है कोरोना वैक्सीन का तीसरा ट्रायल

जो बाइडेन और कमला हैरिस के समर्थन में उतरीं हिलेरी क्लिंटन, दिया बड़ा बयान

बहुत ही सुंदर स्थान है मुन्नार, होता है जन्नत जैसा एहसास

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -