पाकिस्तान के इतिहास की पहली फिल्म जो ऑस्कर के लिए चुनी गई
पाकिस्तान के इतिहास की पहली फिल्म जो ऑस्कर के लिए चुनी गई
Share:

अपने फोक संगीत और क्लासिकल संगीत से विश्व में अपनी छाप छोड़ता पाकिस्तान अब फिल्मों में भी पीछे नहीं है. यहाँ के कलाकार और उनके कामो को काफी सराहा जाता है. पाकिस्तान के TV सीरियल हो या फिर वहाँ के प्लेबैक सिंगर्स, सभी ने अपने क्षेत्र में छाप छोड रखी है. बात की जाए वहाँ की फिल्मों की तो इस बार सरमद मसूद के निदेशक में बनी 'माय प्योर लैंड' मूवी ने ऑस्कर में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा ली है.

ब्रिटिश-पाकिस्तानी डायरेक्टर सरमद मसूद का कहना है कि, "पाकिस्तान की यह पहली मूवी है जिसको फॉरेन लैंग्वेज केटेगरी में आधिकारिक प्रवेश मिला और जिसे ऑस्कर के लिए चुना गया है". जाने माने डायरेक्टर सरमद मसूद ने पहले भी अपने काम से लोगो की सराहना बटोरी है. फिल्म के बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि, "यह मूवी एक माँ और दो बेटियों की कहानी है जो बड़ी ही निडरता के साथ अपने हक़ के लिए लड़ती है. इन बेटियों के पिता खुदा बख्श ने खेतो में कड़ी मेहनत करके अपनी बच्चियों को निडर, बलवान और निशानेबाज़ बनाया.

इस फिल्म की कहानी पाकिस्तान के ग्रामीण क्षेत्र सिंध की है जहाँ बेटियां अपने ज़मीन के टुकड़े को बचाने के लिए 200 गुंडों से लड़ जाती है". फिल्म के डायरेक्टर अपने काम से काफी पहचाने जाने लगे है. उनको पहले भी अपनी शार्ट फिल्म 'Two Dosas' के लिए अनेक तारीफें मिली है और इस शार्ट फिल्म को लंदन द्वारा फण्ड की प्राप्ति भी कराई गयी थी.

सूत्रों की माने तो यह पता चला है कि फिल्म 'माय प्योर लैंड' की शूटिंग बड़ी ही गंभीर स्थितियों में की गयी है. फिल्म की प्रोडक्शन कंपनी ने सपोर्टिंग स्टाफ और क्रू मेंबर्स को पहले ही बता दिया था कि फिल्म की शूटिंग ऐसी जगह की जाए जहाँ सबकी जान की सुरक्षा हो और किसी तरह की हानि की आशंका न हो क्योंकि फिल्म वीमेन बेस्ड है. ये पकिस्तान के इतिहास की पहली है जिसे फॉरेन लैंग्वेज कैटेगरी में आधिकारिक रूप से ऑस्कर के लिए चुना गया है.

बर्थडे स्पेशल : ढाबे पर ऑमलेट बनाने वाले संजय आज है 20 करोड़ के मालिक

'शेफ' कही 'अनसेफ' तो नहीं हो जाएगी, सैफ

सुशांत 'केदारनाथ' के बाद 'द फॉल्ट इन आवर स्टार्स' के लिए फुर्र होंगे....

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -