एक पाक क्रिकेटर का तिरंगे को सलाम
एक पाक क्रिकेटर का तिरंगे को सलाम
Share:

स्विट्जरलैंड के सेंट मोरित्ज में शाहिद अफरीदी रॉयल्स इलेवन ने सहवाग डायमंड्स इलेवन से बर्फीली वादियों में खेली गई आइस क्रिकेट सीरीज 2-0 से जीत ली. लेकिन पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज शाहिद अफरीदी ने एक साथ करोडो भारतीयों का दिल भी जीत लिया, अफरीदी ने ये कारनामा खेल के मैदान के बाहर किया . अफरीदी के इस कारनामे के बाद भारतीय क्रिकेट के फैंस भी उनकी जमकर तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए. अफरीदी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है.

दरअसल, यह आइस सीरीज अल्पाइन पर्वत श्रेणियों की जमी हुई सेंट मोरित्ज झील पर कृत्रिम रूप से तैयार की गई पिच पर खेली गई. कड़ाके की ठंड के बावजूद यहां पहुंचे दर्शकों में जबर्दस्त जोश देखने को मिला. इस दौरान अपने-अपने चहेते खिलाड़ियों के साथ सेल्फी लेने के अलावा उनके ऑटोग्राफ लेने का भी दौर चला. इस दौरान इंडियन फैंस तिरंगा लेकर खड़े दिखे. अफरीदी ने उनके साथ भी फोटो खिंचवाई, लेकिन उन्होंने जैसे ही तिरंगे की ओर नजर डाली, तो उसे पूरा खुला नहीं पाया. उन्होंने कहा- 'फ्लैग सीधा करो' और इसके बाद ही फोटो खिंचवाई. तिरंगे के प्रति इस सम्मान के बाद सोशल मीडिया पर अफरीदी ने खूब तारीफें बटोरीं.

गौरतलब है कि अंडर 19 वर्ल्ड कप के दौरान भी जब भारत पाक कि टीम आमने सामने थी तब भी मैच के दौरान दोनों देशो के खिलाड़ियों ने एक दूसरे के जूते के फीते बांधते हुए दुनिया को खेल भावना और मोहब्बत का सन्देश दिया था. खेल हमेशा से ही दिलों को जोड़ता आया है और भारत पाकिस्तान के रिश्तों की कड़वाहट को खेलो ने सदा की मधुर बनाने काम किया है. क्रिकेट में भी ऐसे कई किस्से है जहा दोनों देशो के खिलाड़ियों ने कई बार प्रेम, अमन, चैन, और सोहाद्र की मिसाल पेश की है ऐसे में अफरीदी को सराहा जाना दोनों देशो के बीच मौजूदा हालात के दिए जख्मो पर मरहम से कम नहीं है.

सहवाग ने एक बार फिर विराट पर साधा निशाना

IPL से पहले रैना का धमाकेदार सैकड़ा

कोहली ने कहा हम इस तरह का प्रदर्शन करने नहीं आये थे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -