धोनी के कप्तानी छोड़ने पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जहीर अब्बास ने कर डाली बड़ी टिप्पणी
धोनी के कप्तानी छोड़ने पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जहीर अब्बास ने कर डाली बड़ी टिप्पणी
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में अपनी कप्तानी से इस्तीफा देने वाले  महेंद्र सिंह धोनी पर दुनिया के क्रिकेटर अपनी राय दे रहे है. वही अब ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास ने कहा है कि धौनी रोज-रोज पैदा नहीं होते.

अब्बास ने कहा कि धौनी जैसे विरले कप्तान कभी-कभार ही मिलते हैं. अब्बास ने यह बातें धौनी के 2005-06 में हुए पाकिस्तानी दौरे को लेकर कही हैं. उन्होंने कहा कि कप्तानी को अलग भी रख दिया जाए तो एक बल्लेबाज के तौर पर धौनी का योगदान किसी से कम नहीं है. फिर कहा कि 'मुझे याद है जब 2005-06 में भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर आई थी और लाहौर में धौनी ने 46 गेंदों में 72 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई थी. वहीं से उसके स्टारडम की शुरुआत हुई थी जब जनरल परवेज मुशर्रफ ने सरेआम उसके हेयर स्टाइल की तारीफ की थी."
   
उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट में धौनी का योगदान अतुलनीय है और तीनों प्रारूपों में उसके नेतत्व में भारतीय टीम ने कामयाबी की नई बुलंदियों को छुआ है. अब्बास ने बतौर कप्तान धौनी के बारे में कहा, 'वह मैदान पर तनाव और दबाव के क्षणों में भी काफी कूल रहता था. ऐसे कैप्टन कूल मुश्किल से ही मिलते हैं. इतनी सफलता मिलने के बाद भी उसके पैर जमीन पर ही रहे जो काबिले तारीफ है. अब्बास कहते है कि अभी धौनी के भीतर काफी क्रिकेट बचा हुआ है लेकिन उन्हें लगता नहीं कि वह ज्यादा समय तक खेलेंगे. धौनी अपने करियर के आखिरी दौर का मजा लेना चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि धौनी ने भी खराब दौर देखा है, लेकिन उन्होंने हमेशा उसका समर्थन किया है क्योंकि कप्तान मैदान पर होता है और उसे पता होता है कि टीम के हित में क्या सही होगा, वह टीम के हित में फैसले लेता है और उसने भी वही किया'

AUS-PAK टेस्टः यूनिस खान ने बनाया बेहद अनोखा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -