पाकिस्तान: शाहबाज़ और इमरान की लड़ाई के बीच क्यों आया पीएम मोदी का नाम ?
पाकिस्तान: शाहबाज़ और इमरान की लड़ाई के बीच क्यों आया पीएम मोदी का नाम ?
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी (PTI) प्रमुख इमरान खान पर पंजाब प्रांत के वजीराबाद में हुए हमले को लेकर सियासी बयानबाजी लगातार तेज होती जा रही है. PTI नेता चौधरी फवाद चौधरी ने दावा किया है कि वजीराबाद की घटना को संज्ञान में नहीं लिया गया, क्योंकि देश में कानून का राज ही नहीं है. फवाद चौधरी ने आगे कहा कि कुछ ताकतवर समूहों ने देश की सियासी और न्यायिक व्यवस्था को बंधक बना रखा है, इसी कारण जब भी भारत के पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं कि उन्हें समझ नहीं आता कि पाकिस्तान में किस से बात की जाए, तो कोई उत्तर नहीं दिया जाता है.  

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के पंजाब में इमरान खान की रैली के दौरान गोलीबारी हुई थी, जिसमें खुद पूर्व पीएम भी गोली लगने से जख्मी हो गए थे. इमरान खान पर गोलीबारी करने वाले आरोपी को वारदात वाले दिन ही अरेस्ट कर लिया गया था. आरोपी ने कहा था कि वह इमरान खान की हत्या करने के लिए ही आया था और गोलियां चलाई थी. इमरान खान पर हमले के बाद PTI ने शहबाज शरीफ सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया. पूरे पाकिस्तान में PTI कार्यकर्ताओं और नेताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन भी किया. इस मामले में पुलिस प्राथमिकी में हो रही देरी को लेकर भी PTI पार्टी लगातार अपना विरोध जाहिर कर रही थी. 

हालांकि, PTI प्रमुख इमरान खान पर हुए हमले के मामले में पंजाब पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. यह केस सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद दर्ज किया गया है. हालांकि, इमरान खान की पार्टी ने इस FIR को सिरे से खारिज कर दिया है. PTI नेताओं ने इस प्राथमिकी को शीर्ष अदालत के आदेश और कानून के नाम पर किया गया मजाक करार दिया है. PTI नेता फवाद चौधरी ने कहा है कि यदि इस FIR में इमरान खान द्वारा बताए गए तीन आरोपियों के नाम नहीं हैं, तो यह महज कागज के एक टुकड़े से अधिक कुछ नहीं है. फवाद चौधरी ने कहा कि PTI इस FIR को तभी मानेगी, जब इसमें हमले में शामिल तीन उच्च अधिकारियों का नाम दर्ज किया जाएगा.

'अगले सप्ताह बड़ा ऐलान करूँगा..', अमेरिका के मध्यावधि चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा बयान

बुर्ज खलीफा के बगल में स्थित ईमारत में भड़की भीषण आग, सामने आया हैरतअंगेज़ Video

यूक्रेन को परमाणु हमले की धमकी, पुतिन ने दिलाई हिरोशिमा-नागासाकी की याद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -