यूक्रेन को परमाणु हमले की धमकी, पुतिन ने दिलाई हिरोशिमा-नागासाकी की याद
यूक्रेन को परमाणु हमले की धमकी, पुतिन ने दिलाई हिरोशिमा-नागासाकी की याद
Share:

मॉस्को: रूस-यूक्रेन के बीच बीते 8 महीने से युद्ध जारी है. युद्ध में दोनों ओर से हजारों सैनिकों की जान जा चुकी है और यूक्रेन में लाखों लोग विस्थापित हो चुके हैं. इस बीच, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) और फ्रेंच प्रेसीडेंट इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) के बीच फोन कॉल पर हुई बातचीत से एक बड़ी जानकारी सामने आई है. सूत्रों के अनुसार, पुतिन ने इस बातचीत में इशारा किया है कि यूक्रेन को घुटनों पर लाने के लिए परमाणु बम से भी हमला किया जा सकता है.

पुतिन ने इस बातचीत में मैंक्रो को द्वितीय विश्वयुद्ध में परमाणु बम के हमले के बाद जापान के हिरोशिमा (Hiroshima) और नागासाकी (Nagasaki) में हुई तबाही की याद दिलाई. बता दें कि पुतिन ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ फोन पर बातचीत में हिरोशिमा और नागासाकी परमाणु हमलों का जिक्र पश्चिमी देशों के नेताओं के बीच खलबली मचा दी है. रूसी नेता ने कथित तौर पर मैक्रों से कहा कि परमाणु बम विस्फोट जिसके चलते द्वितीय विश्वयुद्ध का अंत हुआ, ने दिखाया कि आपको जीतने के लिए बड़े शहरों पर हमला करने की आवश्यकता नहीं है.

बता दें कि सेकंड वर्ल्ड वॉर में अमेरिका ने 6 अगस्त 1945 को जापान के हिरोशिमा और 9 अगस्त 1945 को नागासाकी में परमाणु बम से हमला किया था. इस भयंकर हमले में लाखों लोगों की जान चली गई थी. सूत्रों के मुताबिक, पुतिन ने मैंक्रों को संकेत दिए हैं कि यूक्रेन को घुटनों पर लाने के लिए हिरोशिमा और नागासाकी जैसा हाल भी किया जा सकता है. आशंका जताई जा रही है कि रूस, यूक्रेन के छोटे शहरों पर परमाणु बम से हमला कर सकता है.

'इमरान ने एक्टिंग में सलमान-शाहरुख़ को भी पीछे छोड़ा..', गोलीबारी पर बोले PAK मौलाना

हिजाब विरोधी प्रदर्शन में शामिल होने पर मशहूर शेफ की हत्या, ईरान पुलिस ने पीट-पीटकर मार डाला

शिया दरगाह पर 'इस्लामिक स्टेट' का हमला, 15 मुस्लिमों की मौत, 40 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -