पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड: सबसे अधिक छक्के जमाने के मामले में डिविलियर्स से आगे निकला ये खिलाड़ी

Dec 08 2018 01:54 PM
पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड: सबसे अधिक छक्के जमाने के मामले में डिविलियर्स से आगे निकला ये खिलाड़ी

अबु धाबी: जब भी विस्फोटक बैटिंग की बात होती है तो वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गजों के नाम लिए जाते हैं। लेकिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर डिविलियर्स को छक्के लगाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट में यह रिकॉर्ड बनाया है। 

हॉकी वर्ल्ड कप: क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए कनाडा से भिड़ेगा भारत

वहीं बता दें कि टिम साउदी ने शुक्रवार 7 दिसंबर को न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में 10 गेंदों पर 15  रन की पारी खेली वहीं उन्होंने अपनी इस पारी में एक छक्का लगाया और इसके साथ ही वे टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में एबी डिविलियर्स से आगे निकल गए। यहां बता दें कि 29 साल के टिम साउदी का यह टेस्ट क्रिकेट में 65वां छक्का था। वहीं बता दें कि डिविलियर्स ने संन्यास लेने से पहले अपने टेस्ट करियर में 64 छक्के लगाए थे और डिविलियर्स ने 114 मैचों में 64 छक्के लगाए थे।

आजीवन प्रतिबन्ध बहुत ही कठोर है, इसे हटा दें - श्रीसंत

गौरतलब है कि दुनिया में सिर्फ 20 क्रिकेटर ऐसे हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 65 या इससे अधिक छक्के लगाए हैं और इनमें टिम साउदी भी शामिल है। वहीं बता दें कि सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड उनके ही देश के ब्रेंडन मैक्कुलम के नाम है। बता दें कि उन्होंने 101 मैचों में 107 छक्के लगाए है। वहीं एडम गिलक्रिस्ट 100 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर हैं, भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो वीरेंद्र सहवाग 91, महेंद्र सिंह धोनी 78 और सचिन तेंदुलकर 69 ही टिम साउदी से अधिक छक्के लगा सके हैं।


खबरें और भी

क्रिकेट में उत्तराखंड का भविष्य उज्जवल : खन्ना

टेस्ट सीरीज: ऑस्ट्रेलिया ने फिर उठाई वही मांग, जिसके लिए भारत पहले ही कर चुका है इंकार

BIPL 3 : भोजपुरी यौद्धा को हरा चैंपियन बने भोजपुरी टाइगर्स