पाकिस्तान से सीरीज हारा ऑस्ट्रेलिया

Jul 09 2018 09:39 AM
पाकिस्तान से सीरीज हारा ऑस्ट्रेलिया

जिम्बाब्वे: पाक के सलामी बल्लेबाज फखर जमां (91) और शोएब मलिक (नाबाद 43) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 107 रन की शतकीय साझेदारी के बूते पाकिस्तान ने त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर खिताब जीता. बता दें कि सीरीज की तीसरी टीम मेजबान जिम्बाब्वे थी.

 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज डार्सी शार्ट के 76 रन और कप्तान एरोन फिंच के 47 रन की मदद से 20 ओवर में आठ विकेट पर 183 रन बनाए. जिसके जबाब में खेलने उतरी पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को 19.2 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. अासिफ अली नाबाद 17ने आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई.

 

मैच में पाकिस्तान की शुरूआत काफी खराब रही. आलराउंडर गेंदबाज ग्लेन मैक्सवेल (35 रन पर दो विकेट) ने पहले ओवर में ही पदार्पण कर रहे सहिबजादा फरहान और तलत हुसैन को पवेलियन भेज दिया. इस दौरान शुरूआती झटकों का पाकिस्तान की पारी पर कोई खास असर नहीं पड़ा.  मैन ऑफ द मैच फखर जमां शुरू से ही आक्रामक दिखे और टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली और टीम को जीत दिलवाई. उन्होंने 46 गेंद की पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाए.

रोहित से पीछे है अब कई दिग्गज़

भारत ने जीती टी-20 सीरीज, इंगलैंड को दी 7 विकेट से पटकनी

निर्णायक T-20 : इंग्लैंड फतह करने की ओर बढ़ता भारत, हिटमैन-राहुल क्रीज पर

 

?