रोहित से पीछे है अब कई दिग्गज़
रोहित से पीछे है अब कई दिग्गज़
Share:

दिल्ली: टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के धमाकेदार शतक की बदौलत तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की.  रोहित का यह तीसरा टी-20 शतक है. ऐसे में वह  पारी में शतक से साथ रोहित टी-20 इंटरनेशल में 3 शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे और पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. इसके साथ ही वह टी-20 क्रिकेट में दो हजार रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज भी बन गए हैं.

 

विश्व क्रिकेट में न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो के नाम ही 3 टी-20 शतक हैं, इस लिहाज से रोहित ये कमाल करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं. रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ 56 गेंदों पर नाबाद 100 रनों की पारी में 11 चौके और 5 छक्के लगाए. इस पारी के लिए रोहित शर्मा को 'मैन ऑफ द मैच' और सीरीज में 137 रन बनाने के लिए 'मैन ऑफ द सीरीज' भी चुना गया. इस पारी की बदौलत रोहित टी-20 में 3 शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. 

 

न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में वैस्टइंडीज के क्रिस गेल के साथ संयुक्त तौर पर पहले नंबर पर बने हुए हैं. गेल ने जहां 56 टी-20 मैचों में 103 शतक लगाए तो वहीं गुप्टिल को इस जादुई आंकड़ें तक पहुंचने के लिए 75 मैच खेलने पड़े.

भारत ने जीती टी-20 सीरीज, इंगलैंड को दी 7 विकेट से पटकनी

निर्णायक T-20 : इंग्लैंड फतह करने की ओर बढ़ता भारत, हिटमैन-राहुल क्रीज पर

निर्णायक T-20 : टॉस जीतकर भारत ने इंग्लैंड को थमाया बल्ला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -