निर्णायक T-20 : इंग्लैंड फतह करने की ओर बढ़ता भारत, हिटमैन-राहुल क्रीज पर

Jul 08 2018 08:55 PM
निर्णायक T-20 : इंग्लैंड फतह करने की ओर बढ़ता भारत, हिटमैन-राहुल क्रीज पर

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टी-20 मैच ब्रिस्टल में खेला जा रहा है. इस समय भारतीय टीम बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रही हैं. इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था. भारत से मिले पहले बल्लेबाजी के आमंत्रण को इंग्लैंड ने काफी बेहतर तरीके से भुनाया और उसने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 198 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इंग्लैंड की ओर से उसके सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 31 गेंदों में 67 रनों की तूफानी पारी खेली. 

इंग्लैंड की टीम एक समय 215 से 220 रनों के विशाल स्कोर की ओर बढ़ती हुई दिखाई दे रही थी. लेकिन भारत के गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के चलते इंग्लैंड 200 रनों के भीतर ही रुक गया. जेसन और बटलर ने पहले विकेट के लिए कुल 94 रन जोड़े. सिद्धार्थ कॉल ने बटलर को 34 रनों पर बोल्ड किया. जबकि दूसरा झटका इंग्लैंड को जेसन रॉय के रूप में लगा. रॉय को अपना पहला मैच खेल रहे दीपक ने चलता किया. 

इंग्लैंड के लिए कप्तान इयोन मॉर्गन ने 6, बेन स्टोक्स ने 14, जॉनी बेयर्सटो ने 25, डेविड विली ने 1, एलेक्स हेल्स ने 3, क्रिष जॉर्डन ने 3, लियाम प्लंकेट ने 9 और आदिल राशिद ने नाबाद 4 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए सबसे सफ़ल गेंदबाज हार्दिक पांड्या रहे. उन्होंने 4 ओवरों में 38 रन खर्च कर कुल 4 विकेट हासिल किए. जबकि सिद्धार्थ कौल ने 2 और दीपक-उमेश ने 1-1 विकेट हासिल किया. 1 विकेट धोनी को रन आउट के रूप में मिला. फ़िलहाल भारतीय टीम ने शिखर धवन का विकेट खोकर 5 ओवरों में 56 रन बना लिए हैं. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 38 और लोकेश राहुल 13 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

जन्मदिन विशेष : 'क्रिकेट के भगवान' सचिन ने 'टाइगर' को दी 'दादागिरी' भरी बधाई

जन्मदिन विशेष : यूं ही नही 'दादा' और 'प्रिंस ऑफ़ कोलकाता' कहलाते है गांगुली

T-20 : करियर के पहले ही अंतर्राष्ट्रीय मैच में फ़ैल हुआ यह IPL स्टार

?