भारत ने जीती टी-20 सीरीज, इंगलैंड को दी 7 विकेट से पटकनी

Jul 09 2018 08:16 AM
भारत ने जीती टी-20 सीरीज, इंगलैंड को दी 7 विकेट से पटकनी

इंग्लैंड: इंग्लैंड में चल रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के दौरान कल रविवार को सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच खेला गया जिसमे इंग्लैंड ने भारत को काफी बड़ा लक्ष्य दिया था. इंग्लैंड द्वारा दिए गए 199 रनों के बड़े लक्ष्य को भारतीय टीम ने 7 विकेट शेष रहते हुए आसानी से हासिल कर लिया.

 

यहाँ पर इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों जेसन रॉय और जोस बटलर ने जोरदार शुरुआत की इंग्लैंड ने जेसन रॉय 67 और जोस बटलर 34 की बदौलत 20 ओवरों में 198 रन बनाए. इस तरह भारत को अब सीरीज जीतने के लिए 199 रन का बड़ा लक्ष्य मिला.

 

इस मैच में कप्तान ईयोन मोर्गेन एक बार फिर असफल रहे. वह केवल छह रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर धोनी को कैच दे बैठे बैन स्टोक्स और जोनी बैयरस्टो ने तेज तर्रार पारियां तो जरूर खेलीं लेकिन अंत के ओवरों में भारत के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंगलैंड को 200 से पार जाने से रोक दिया. भारत की ओर से हार्दिक पांड्या सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने चार ओवर में 38 रन देते हुए चार महत्वपूर्ण विकेट लिए.

निर्णायक T-20 : इंग्लैंड फतह करने की ओर बढ़ता भारत, हिटमैन-राहुल क्रीज पर

निर्णायक T-20 : टॉस जीतकर भारत ने इंग्लैंड को थमाया बल्ला

जन्मदिन विशेष : 'क्रिकेट के भगवान' सचिन ने 'टाइगर' को दी 'दादागिरी' भरी बधाई

 

?