पाक का नया हथियार Twitter, भारत के खिलाफ दुनियाभर में उगल रहा ज़हर
पाक का नया हथियार Twitter, भारत के खिलाफ दुनियाभर में उगल रहा ज़हर
Share:

नई दिल्ली: भारत की अंतराष्ट्रीय स्तर पर मजबूत हो रही छवि से बौखलाए पाकिस्तान ने भारत को बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेना शुरु किया है. पिछले कुछ महीनों में दिल्ली में भड़के दंगे से लेकर देश की कुछ जगहों पर हुई मॉब लिंचिंग और तबलीगी जमात के खिलाफ लोगों के आक्रोश को पाकिस्तान की एजेंसियां भारत के खिलाफ उपयोग कर रही हैं.

इसके साथ ही पाकिस्तान से संचालित हो रहे कई फेक ट्विटर अकाउंट पर भी भारत के खिलाफ हज़ारों की तादाद में पोस्ट शेयर करके हैश टैग के जरिए ट्रेंड कराने का प्रयास किया जा रहा है. इनमें से कई ऐसे भी ट्विटर अकाउंट के संबंध में जानकारी हाथ लगी है जो पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे हैं, किन्तु इन अकाउंट के स्टेटस को बदलकर इनके लोकेशन खाड़ी देशों में दिखाया जा रहा है. सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ट्विटर पर मौजूद कुछ हाई प्रोफाइल लोगों को भारत के खिलाफ उपयोग कर रही है.

भारतीय सुरक्षा एजेंसी से सम्बंधित एक अधिकारी के अनुसार भारत में रह रहे उन लोगों के भी ट्विटर अकाउंट को वायरल किया जाता है, जो भारत विरोधी बयान देते हैं या फिर किसी धर्म विशेष के खिलाफ हुई हिंसा से सम्बंधित पोस्ट को साझा करते हैं. ऐसे पोस्ट कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगते हैं फिर इसका इस्तेमाल अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारत के विरुद्ध किया जाता है. पाकिस्तान की ISI ट्विटर पर मौजूद हाई प्रोफाइल लोगों को भारत के खिलाफ पोस्ट करने के लिए मोटी रकम भी दे रही है.

लॉकडाउन : राहत भरी खबर, लॉकडाउन में फंसे लोग लौट पाएंगे घर

दुनिया में भारत बन सकता है बड़ा निर्यातक, सरकार तैयारी में जुटी

2020-25 तक भारत सरकार ने रखा अर्थव्यवस्था को लेकर यह लक्ष्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -